Advertisment

Rain Alert: यूपी-MP समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां कैसे रहेगा मौसम

Rain Alert Today: बारिश का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है. सोमवार को भी देश के कई हिस्सों में बारिश हुई. इसी के साथ मौमस विभाग ने आज यानी मंगलवार को एक बार से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसी के साथ यूपी के कई जिलों में आज बारिश का अनुमान है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 10 Sep

Rain Alert Today: मानसून का मौसम खत्म होने को है लेकिन इससे पहले देश के कई राज्यों में जाता हुआ मानसून जमकर बरस रहा है. ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना समेत देश के कई राज्यों में सोमवार को जमकर बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार (10 सितंबर) को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश समेत देश के हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

Advertisment

पूर्वी मध्य प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है. जिसके चलते राज्य के इस हिस्से में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं  पश्चिम मध्य प्रदेश, विदिशा और ओडिशा में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. जिसके चलते इन राज्यों के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में SC का बड़ा फैसला, HC के आदेश पर लगाई रोक

Advertisment

इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर और पश्चिमी राजस्थान, गुजरात का पूर्वी भाग, महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, पश्चिमी तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड पूरे पूर्वोत्तर में आज हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके लिए इन सभी राज्यों के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब. गुजरात, पश्चिमी राजस्थान, तमिलनाडु, बिहार में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 10 September 2024 Ka Rashifal: इन राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होगा दिन, हनुमान जी की बरसेगी कृपा!

यूपी के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज यानी मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के चित्रकूट, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, हरदोई, सीतापुर मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, संत रविदास नगर, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गोंडा, बहराइच, बस्ती और लखीमपुर खीरी में भारी बारिश हो सकती है. इससे पहले सोमवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में सर्वाधिक 28 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके बाद बाराबंकी में 14.4 मिमी, सुल्तानपुर में 10.4 मिमी तो मुरादाबाद में 9.4 मिमी बारिश हुई. वहीं कानपुर में 4.2 मिमी और वाराणसी में 3 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: iPhone 16 सीरीज नए डिजाइन और फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, यहां देखें कीमत और बाकी डिटेल्स

imd Heavy Rain Alert Weather Update Weather Forecast Gujrat Rain Alert Delhi Rain Alert Rain alert
Advertisment
Advertisment