Advertisment

Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Rain Alert: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो आज से लेकर शुक्रवार तक देश के 19 राज्यों में भारी बारिश होगी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Weather today

Rain Alert Today: देश के कई राज्यों में इनदिनों मानसून बारिश का दौर जारी है. हालांकि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. जिसके चलते यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी में आज भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही दिनभर बादल छाए रहेंगे.

Advertisment

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही कोंकण और गोवा में गुरुवार (1 अगस्त) को और पूर्वी मध्य प्रदेश में बुधवार को शुक्रवार तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. जबकि मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाके और छत्तीसगढ़ में गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है. जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश में शुक्रवा यानी 2 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होगी. जिसके चलते इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: 30 July 2024 Ka Rashifal : आज मंगलवार को मकर राशि की आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत, जानें अन्य राशियों का हाल

यहां भी होगी झमाझम बारिश

उधर पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में शुक्रवार यानी 2 अगस्त भारी बारिश होने का अनुमान है. जबकि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, में कल यानी बुधवार से लेकर गुरुवार तक भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में में बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. उधर दक्षिण में तटीय और दक्षिण कर्नाटक में आज यानी मंगलवार को, पूर्वोत्तर के राज्यों नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गुरुवार को, अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार और शुक्रवार को जबकि ओडिशा में बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Dream11 Prediction: इन खिलाड़ियों को चुनकर आप बना सकते हैं आज की बेस्ट ड्रीम11 टीम, इसे बनाएं कैप्टन

हिमाचल के हमीरपुर, कांगड़ा भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला और सिरमौर में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. उधर मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर भारी बारिश का दौर जारी है, इसके साथ ही यहां आज भी बारिश हो सकती है. उधर बिहार के कई जिलों में भी बारिश हो सकती है. वहीं राजस्थान के भी कई जिलों में बारिश हो रही है. बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य के प्रतापगढ़ के अरनोद में सबसे अधिक 166 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले चौबीस घंटों के दौरान राजस्थान में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: झारखंड के बड़ाबंबू में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे, कई लोग घायल

imd Weather Update imd alert Weather Forecast Weather Today Rain alert monsoon
Advertisment
Advertisment