Advertisment

दिल्ली से मुंबई तक बारिश बनी आफत, सड़के जलमग्न, करंट लगने से तीन की मौत

दिल्ली समेत मुंबई में बारिश के कारण यातायात ठप पड़ा रहा. महाराष्ट्र के कई शहरों में अधिक बारिश हुई. दमकल विभाग ने नाव सहारे लोगों को बचाने का काम किया. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
heavy rain

दिल्ली समेत मुंबई में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. सड़कें जममग्न हैं. ऐसे में लोगों को यातायात में समस्या  का सामना करना पड़ रहा है. देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने स्थिति खराब कर दी है. महाराष्ट्र में बारिश का बड़ा असर पुणे, ठाणे, पालघर समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में देखने को मिल रहा है.  यहां पर रेल ट्रैक पर भी पानी भर गया. इसकी वजह से सड़कों पर जाम जैसे हालात बने हुए हैं. उड़ान और ट्रेन का संचालन काफी देर तक रुका रहा. लगातार बारिश के कारण कई झीलें उफान पर हैं. पुणे और कोल्हापुर के क्षेत्रों में स्थिति गंभीर बनी हुई है. सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त है. मुंबई में सबसे अधिक बारिश हुई है. यहां पर कुल मिलाकर 150 सेमी ज्यादा बरसात हुई है.

Advertisment

ये भी पढे़: US: पाकिस्तानी पत्रकार ने अमेरिका में उठाया नेम प्लेट का मुद्दा, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने दिया यह जवाब

पुणे में गुरुवार को बचाव अभियान चलाया गया. रिहायशी क्षेत्र में पानी भरने की वजह से लोग फंसे रहे. दमकल विभाग ने नाव के सहारे लोगों को बचाने का काम किया. पुणे के एकता नगर में सेना ने बचाव अभियान चलाया. पुणे का एकता नगर पानी में डूबा गया. यहां पर लाइट और पानी की समस्या सामने आई. यहां पर अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. 

15 रिहाइशी कॉलोनियां डूबीं 

Advertisment

पुणे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्हें घर से बाहर न निकलने की शिकायत दी गई है. बरसात के कारण पूणे में 15 रिहाइशी कॉलोनियां पानी में डूब गईं. यहां पर करंट से तीन की मौत हो गई है. ऐहतियात के तौर पर स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया. 

यातायात में समस्या का सामना करना पड़ा

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को मूसलाधार बारिश देखने को मिली. राजधानी के कई क्षेत्रों में गुरुवार सुबह काफी तेज बारिश हुई. इस दौरान यहां पर न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला के अनुसार, राजधानी में सुबह 5.30 बजे से 8.30 बजे तक 10.1 मिमी बरसात दर्ज की गई. दिल्ली में 28 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली के साथ नोएडा और गुरुग्राम में तेज बरसात हुई. गुरुग्राम के कई हिस्सों में जलभराव देखा गया. इस कारण दफ्तर आने और जाने वालों को समस्या का सामना करना पड़ा. 

Mumbai Heavy Rainfall newsnation heavy rain Mumbai Heavy Rain delhi heavy rainfall heavy rainfall
Advertisment
Advertisment