Advertisment

‘उन्हें राम का नाम नहीं पसंद, वे सनातन विरोधी’, कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलने पर भड़के आचार्य सत्येंद्र दास

कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बंगलूरू दक्षिण करने का फैसला किया है, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने इसकी घोषणा की. आचार्य सत्येंद्र दास ने भी सिद्धारमैया सरकार के इस निर्णय का विरोध किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Acharya Satyendra Das

Acharya Satyendra Das

कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलने का फैसला किया. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है. अब रामनगर जिले का नाम बंगलूरू दक्षिण होगा. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने इसकी घोषणा की है. कर्नाटक सरकार के फैसले पर भाजपा हमलावर है. इस सब के बीच, राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने सिद्धारमैया सरकार के फैसले का विरोध किया है. 

Advertisment

प्रदेश सरकार को राम का नाम नहीं पंसद

आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रभु श्रीराम की परंपरा और सनातन की परंपरा के अनुसार नाम बदलते हैं. कर्नाटक सरकार अपने ढंग से नाम बदलती है. उन्हें राम का नाम नहीं पसंद, ऐसे लोग सनातन के विरोधी है. मैं ऐसे लोगों को कड़ी निंदा करता हूं.  

अपनी पहचान हम क्यों खोएं

नाम बदलने का ऐलान करते हुए डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं बंगलूरू से हूं, यह बंगलूरू जिला है. हम अपनी पहचान क्यों खो दें, अपने हक की रक्षा का हमें पूर्ण अधिकार है. आज दुनिया भर की निगाहें बंगलूरू पर टिकी हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इतिहास में बंगलूरू के बारे में क्या कहा था, हमे वह एक बार देखना चाहिए. 

भाजपा ने भी की राज्य सरकार की आलोचना

Advertisment

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार के फैसले का विरोध किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वर्तमान में मैसूरू शहरी विकास प्रधिकरण से जुड़े घोटालों के साथ-साथ कई घोटालों में फंसी पड़ी है. बावजूद इसके लोगों की समस्याओं को सुनने की बजाय वे जिले का नाम बदलने में लगे हुए हैं. 

ramnagar Karnataka Ayodhya Ram Mandir Acharya Satyendra Das DK Shivkumar
Advertisment
Advertisment