Advertisment

रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम फिर आया जेल से बाहर, 21 दिन की पैरोल मिली

Gurmeet Ram Rahim walks out of jail: अधिकारियों द्वारा 21 दिन की पैरोल दिए जाने के बाद हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से बाहर आ गया. आज सुबह 6:30 बजे उसे रिहा कर दिया गया. राम रहीम के लिए आश्रम से दो गाड़ियां आईं. वह डेरा के बागपत आश्रम में रहेगा.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
Gurmeet Ram Rahim
Gurmeet Ram Rahim walks out of jail: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह मंगलवार को हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से बाहर आ गया. राम रहीम को 21 दिन की पैरोल के बाद, आज सुबह 6:30 बजे रिहा कर दिया गया. राम रहीम को लेने के लिए आश्रम से दो गाड़ियां आईं. वह डेरा के बागपत आश्रम में रहेगा.
बता दें कि, आदालत का ये फैसला बीते 9 अगस्त को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को अस्थायी रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा करने के बाद आया है. 
शीर्ष गुरुद्वारा निकाय SGPC ने राम रहीम की अस्थायी रिहाई के खिलाफ याचिका दायर की थी. साथ ही ये दलील दी थी कि, डेरा प्रमुख हत्या और बलात्कार जैसे गंभीर अपराध करने के लिए कई सजा भुगत रहा है और अगर उसे रिहा किया जाता है, तो इससे भारत की संप्रभुता और अखंडता को खतरा होगा और सार्वजनिक व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. 

हरियाणा सरकार पर कोर्ट सख्त

गौरतलब है कि, राम रहीम ने इस साल जून में उच्च न्यायालय का रुख कर 21 दिन की फरलो की मांग की थी. 29 फरवरी को, उच्च न्यायालय ने हरियाणा सरकार से कहा था कि, वह न्यायालय की अनुमति के बिना डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को और पैरोल न दे.

पहले भी मिली थी पैरोल

राम रहीम अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है और रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद है. उसे 19 जनवरी को 50 दिन की पैरोल दी गई थी.

 

Baba Ram Rahim Ram Rahim Dera chief Ram Rahim Dera sacha sauda chief gurmeet ram rahim baba ram rahim singh Baba Ram Rahim Case Dera Chief Gurmeet Ram Rahim dera saccha sauda ram rahim
Advertisment