Advertisment

Ratan Tata Passes Away: पंचतत्व में विलीन हुए 'रतन टाटा', अंतिम यात्रा पर उमड़ा भारी जनसैलाब

Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया. वह 86 साल के थे. आज सुबह 10 बजे उनका पार्थिव शरीर NCPA में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Ratan Tata Passes Away

रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में एक दिन का राजकीय शोक(File Photo)

Advertisment

Ratan Tata Passes Away: दुनियाभर में मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई में निधन हो गया. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर दौड़ गई. उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. रतन टाटा का अंतिम संस्कार मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उनके निधन पर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने टाटा समूह की ओर से एक संदेश जारी कर कहा कि पद्मविभूषण रतन टाटा का योगदान अतुल्य है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत तमाम राजनेताओं ने भारत के 'रतन' रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम राजनेताओं ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. साथ ही उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया."

ये भी पढ़ें: Ratan Tata की वो पहली और आखिरी फिल्म, जिसे अमिताभ बच्चन भी नहीं बचा पाए; बनी सबसे बड़ी डिजास्टर

प्रधानमंत्री मोदी ने शेयर की पुरानी तस्वीरें

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगपति रतन टाटा के साथ अपनी कुछ पुरानी तस्वीरें भी साझा की. पीएम मोदी ने एक तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, 'श्री रतन टाटा जी के सबसे अनोखे पहलुओं में से एक बड़े सपने देखने और उन्हें वापस देने का जुनून था. वह शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे कुछ मुद्दों का समर्थन करने में सबसे आगे थे.'

ये भी पढ़ें: 10 October 2024 Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए दुखदायी रहेगा आज का दिन, जानें अन्य का हाल!

एक अन्य तस्वीर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, "मेरा मन श्री रतन टाटा जी के साथ अनगिनत संवादों से भरा हुआ है. जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो मैं उनसे अक्सर मिलता था. हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे, मुझे उनका दृष्टिकोण बहुत समृद्ध लगा. जब मैं दिल्ली आया तो ये बातचीत जारी रही. उनके निधन से बेहद दुख हुआ. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं. ॐ शांति." 

ये भी पढ़ें: Ratan Tata के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड, अजय देवगन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

  • Oct 10, 2024 18:15 IST
    अलविदा 'रतन टाटा' 

    मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर उनके अंतिम दर्शन के लिए भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा. 



  • Oct 10, 2024 17:44 IST
    गुजरात सरकार में एकदिवसीय शोक की घोषणा 

    Ratan Tata Funeral Updates: गुजरात सरकार ने रतन टाटा के सम्मान में गुरुवार को एक दिवसीय राजकीय शोक का ऐलान किया है. रतन टाटा का बुधवार रात मुंबई में निधन हो गया. राज्य सरकार  की ओर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, गुरुवार को गुजरात में सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहने वाला है. वहीं दिनभर किसी तरह का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं होगा. 



  • Oct 10, 2024 16:49 IST
    अंतिम सफर पर रतन टाटा, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

    मुंबई के NCPA ग्राउंड में अंतिम दर्शन के बाद रतन टाटा का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचा. मुंबई के वर्ली स्थित /श्मशान घाट पर कुछ देर में अंतिम संस्कार होगा.



  • Oct 10, 2024 14:41 IST
    गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिंदे ने दी रतन टाटा को श्रद्दांजलि

    Ratan Tata Passes Away: गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र देवेंद्र फणडवीस ने भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि उद्योगपति रतन टाटा का कल देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया.



  • Oct 10, 2024 14:34 IST
    रतन टाटा का निधन दुखद घटना- केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन

    Ratan Tata Passes Away: देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार रात निधन हो गया. उनके पार्थिव शरीर को मुंबई स्थित एनसीपीए लॉन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. जहां लोग उन्हें नमन करने और श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि रतन टाटा का निधन एक दुखद घटना है. रतन टाटा साबह की इस देश के औद्योगिक विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान था, और उन्होंने पूरे औद्योगिक जगत को एक नई दिशा दी. उनके निधन से देश ने एक मशहूर और एक देश प्रेमी उद्योगपति को खो दिया.



  • Oct 10, 2024 14:24 IST
    देश ने अपना एक रत्न खो दिया- अनुपम खैर

    Ratan Tata Passes Away: अनुपम खैर ने कहा कि लगता था कि रतन टाटा पूरे जीवन भर, आने वाले जीवन में हमेशा रहेंगे. क्योंकि कुछ लोग जिन्हें आप मिलते नहीं है लेकिन उनका अहसास देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में नजर आता है. देश के चैरिटी इंस्टीट्यूशंस में नजर आता है, देश की आबोहवा में नजर आता है, अच्छाई में नजर आता है. तो मैं कहूंगा कि देश ने अपना एक रत्न खो दिया है तो उनका नाम था रतन टाटा.



  • Oct 10, 2024 14:19 IST
    रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का 9 अक्टूबर की देर रात निधन हो गया. उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर एनसीपीए लॉन में रखा गया है. जहां रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ लगी हुई है. इस बीच शिव सेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, अनिल देसाई और अरविंद सावंत भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे.



  • Oct 10, 2024 13:38 IST
    राज ठाकरे ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

    Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों की एनसीपीए लॉन में भीड़ लगी हुई है. इस बीच महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी उन्हें श्रद्धांजलि देन पहुंचे. बता दें कि रतन टाटा का कल देर रात 86 साल की उम्र में निधन हो गया था. उनके निधन की खबर सुनते ही देशभर में शोक की लहर दौड़ गई.



  • Oct 10, 2024 13:34 IST
    महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार रात निधन हो गया. वह 86 वर्ष के थे. आज मुंबई के एनसीपीए लॉन में उनके पार्थिक शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. जहां भारी संख्या में आम जनता, राजनेता और उद्योगपति उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत भी रतन टाटा को अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचे.



  • Oct 10, 2024 12:46 IST
    महाराष्ट्र कैबिनेट हुई रतन टाटा के लिए शोक सभा

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का कल देर रात निधन हो गया. उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. महाराष्ट्र कैबिनेट में भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई. इसके साथ ही उन्हें भारत रत्न दिलाने को लेकर भी प्रस्ताव पारित करने का फैसला लिया गया.



  • Oct 10, 2024 12:29 IST
    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. बता दें कि रतन टाटा का पार्थिव शरीर मुंबई के एनसीपीए लॉन में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. जहां भारी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं.



  • Oct 10, 2024 12:25 IST
    रतन टाटा के निधन पर मध्य प्रदेश के सीएम ने जताया शोक

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा को आज हर कोई श्रद्धांजलि दे रहा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी उन्हें नमन किया. उन्होंने कहा कि, "महान उद्योगपति, राष्ट्रसेवा और मानवता के लिए सदैव संवेदनशील और समर्पित व्यक्तित्व के धनी श्रीमान रतन टाटा अब हमारे बीच नहीं रहे. स्वर्गीय रतन टाटा का जीवन अपने आप में एक पूरे विश्वविद्याल के समान है, जिन्होंने जीवन में बड़े सपने देखे और उन्हें पूरा भी कर दिखाया. संवेदनशीलता भी ऐसी कि मोटरसाइकिल पर तीन-चार बच्चे के साथ जाते हुए व्यक्ति को देखते हैं तो कल्पना करते हैं कि गरीबों के लिए भी कार मिलनी चाहिए. तो लखटकिया कार का स्वप्न देखा और एक लाख रुपये में टाटा नैनो को लॉन्च किया."



  • Oct 10, 2024 12:19 IST
    गृह मंत्री शाह ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

    Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा के निधन पर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. हर कोई उन्हें याद कर रहा है. मुंबई स्थित एनसीपीए लॉन में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है. जहां लोग उन्हें श्रद्धांजिल देने पहुंच रहे हैं. इस बीच एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रतन टाटा के निधन पर शोक संवेदन जताई. शाह ने कहा कि, "मैं रतन टाटा जी को बहुत मनपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं, रतन टाटा जी मेरा उनसे व्यक्तिगत भी बहुत गहरा परिचय रहा, बल्कि न केवल भारतीय उद्योग जगत के बल्कि पूरे विश्व के उद्योगपति रहे, टाटा समूह का नेतृत्व करना ही एक बहुत बड़ी बात है."



  • Oct 10, 2024 12:12 IST
    RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

    Ratan Tata Passes Away Live Update: उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ लगी हुई है. उद्योगपति, नेता, समाजसेवी और आम लोग रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. आरबीईआई गवर्नर ने कहा कि, "श्री रतन टाटा के बारे में दो बातें सामने आती हैं, पहला, वह एक सच्चे दूरदर्शी थे. दूसरा, वह कॉर्पोरेट प्रशासन में नैतिकता में दृढ़ विश्वास रखते थे. मुझे लगता है कि जब भी आधुनिक भारत का आर्थिक इतिहास लिखा है, मुझे लगता है कि उनकी उपलब्धियों का वर्णन करने के लिए एक पूरी किताब पर्याप्त नहीं होगी. भारत के एक महान सपूत और एक अभूतपूर्व व्यक्ति को खो दिया."



  • Oct 10, 2024 11:57 IST
    कभी नहीं हो सकती इस नुकसान की भरपाई- गुजरात के मुख्यमंत्री

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा कि, "इस नुकसान की कभी भरपाई नहीं की जा सकती. देश को उनकी कमी हमेशा खलेगी. मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."



  • Oct 10, 2024 11:55 IST
    खुद गाड़ी चलाकर आते थे रतन टाटा- शाइना एनसी

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात निधन हो गया. आज उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. इस बीच बीजेपी नेता शाइना एनसी ने कहा कि बहुत कम लोग उनके कुछ कामों के बारे में जानते हैं. उन्होंने कहा कि रतन टाटा जी भारत के रत्न थे, तीन पहलू हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते- पहला उनकी सादगी, जिसकी लोग चर्चा करते हैं, मैंने देखा है जब भी वह खाने पर घर आते थे, वो अपने ड्राइवर को जाने देते थे हम पूछते थे कि आप ड्राइवर क्यों नहीं लेते तो वह कहते थे ड्राइवर बहुत दूर रहते हैं उनके उनके परिवार के साथ समय बिताना चाहिए, इसलिए मैं खुद गाड़ी चलाऊंगा, दूसरा है उनकी उदारता और तीसरा उनकी करुणा जानवरों के लिए. यह संपूर्ण मनुष्य को दर्शाता है."



  • Oct 10, 2024 11:46 IST
    रतन टाटा का जाना देश के लिए बड़ा नुकसान- कुमार मंगलम बिड़ला

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि उनका जाना न सिर्फ कॉर्पोरेट के लिए बल्कि भारत के लिए भी बड़ा नुकसान है. उन्होंने कहा कि,'हम उन्हें उनके काम की समृद्धि को लेकर हमेशा याद रखेंगे. हम कई बार, कई साल पहले मिले थे, वह शांत, मितव्ययी थे और हमेशा देश के हित में सोचते थे.'



  • Oct 10, 2024 11:38 IST
    हिन्दुस्तान के अनमोल रतन थे टाटा- नाना पटोले

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा को आज हर कोई याद कर रहा है. ऐसे में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि, 'उनके नाम की तरह ही वह हिंदुस्तान के रत्न थे. एक समर्पण और एक उद्योगपति, जिन्होंने हमेशा देश हित के लिए उद्योगों की शुरुआत की. उन्होंने अपने देश की शक्ति और औद्योगिक विकास में उनका बड़ा योगदान है.'



  • Oct 10, 2024 11:34 IST
    कुमार मंगलम बिड़ला ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

    Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ लगी हुई है. जनता के दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को मुंबई के एनसीपीए मैदान में रखा गया है. जहां लोग शाम साढ़े तीन बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. इस बीच आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने एनसीपीए लॉन पहुंचे.



  • Oct 10, 2024 11:27 IST
    बहुत ही संवेदनशील व्यक्तित्व थे रतन टाटा- पीयूष गोयल

    Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा के निधन पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, "वह बहुत ही संवेदनशील व्यक्तित्व थे, उन्होंने जीवनभर टाटा ग्रुप को तो बड़ा बनाया ही, टाटा ग्रुप को अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक अलग ही पहचान बनाई, भारत की पहचान बनाई, विश्वभर में अपने ग्रुप को बढ़ाकर. साथ ही उनका जो दानवीर चरित्र था, हर प्रकार से हर किस्म से वो तत्पर रहते थे, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता जिसने उनसे अच्छे काम के लिए मदद मांगी हो और उन्होंने उनकी मदद न की हो."



  • Oct 10, 2024 10:36 IST
    PM मोदी ने नोएल टाटा से की फोन पर बात

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का कल रात निधन हो गया. वह 86 साल के थे. रतन टाटा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया. उसके बाद उन्होंने नोएटा टाटा से फोन पर बातचीतक कर शोक व्यक्त किया. पीएम मोदी आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस गए हैं. इसलिए वह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.



  • Oct 10, 2024 10:32 IST
    भारत ने अपना रत्न खोया- शाइना एनसी

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर बीजेपी नेता शाइना एनसी ने कहा कि, ''मुझे लगता है कि भारत ने अपना रत्न खो दिया है. रतन टाटा ऐसे इंसान थे जिन्होंने सिर्फ अपने करीबियों के लिए नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए काम किया. उनका एकमात्र लक्ष्य उन्होंने जो कुछ भी कमाया, उसका उपयोग समाज की सेवा में इसे बेहतर बनाने के लिए किया. मुझे लगता है कि हमारी पूरी पीढ़ी उन्हें याद रखेगी. वह वास्तव में एक वैश्विक प्रतीक थे, और इस अर्थ में मुझे लगता है कि भारत ने अपना ताज खो दिया है. मुझे आशा है कि टाटा ट्रस्ट इस विरासत को कायम रखेगा."



  • Oct 10, 2024 10:27 IST
    अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

    Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा के निधन पर अमेरिकी वाणिज्य दूतावास मुंबई ने भी शोक जताया है. वाणिज्य दूतावास ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया, "हम उद्योगपति रतन टाटा, एक दूरदर्शी नेता और एक राष्ट्रीय प्रतीक के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं, जिनकी नवाचार और परोपकार के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने भारत और दुनिया को बदल दिया, उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी. हम उनके परिवार, दोस्त और भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं."



  • Oct 10, 2024 10:22 IST
    भारी संख्या में रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे लोग

    Ratan Tata Passes Away Live Update: उद्योगपति रतन टाटा नहीं रहे. उन्होंने बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. रतन टाटा का पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए एनसीपीए लॉन में रखा गया है. जहां भारी संख्या में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोग पहुंच रहे हैं.



  • Oct 10, 2024 10:19 IST
    एनसीपीए लॉन में रखा गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर

    Ratan Tata Passes Away: दिग्गज उद्योगपति रतन एन टाटा के निधन से देशभर में शोक है. समाज के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को आज हर कोई याद कर रहा है. राजनेता और उद्योगपति उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. इस बीच रतन टाटा का पार्थिव शरीर जनता के अंतिम दर्शन के लिए एनसीपीए लॉन में रखा गया है.



  • Oct 10, 2024 10:15 IST
    राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति ने रतन टाटा को किया याद

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात निधन हो गया. उनके निधन पर लेखिका और राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति ने शोक जताया. उन्होंने कहा कि, "मैं अपने जीवन में उनसे मिली, जो ईमानदार और सरल स्वभाव के व्यक्ति थे, हमेशा दूसरों की देखभाल करने वाले और दयालु थे, मैं उन्हें याद करता हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं अपने अनुभव में उनके जैसा किसी से मिली हूं, मैं केवल यही प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले. वह एक महान व्यक्ति थे, मेरे लिए यह एक युग का अंत है."



  • Oct 10, 2024 09:49 IST
    अंतिम दर्शन के लिए एनसीपीए लॉन में लाया गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात निधन हो गया. उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. आज उनके अंतिम संस्कार के लिए उनका पार्थिव शरीर एनसीपीए में रखा जाएगा. जहां सुबह 10 बजे से शाम 3.30 बजे तक लोग उनके अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि दे सकेंगे. अंतिम दर्शन के लिए दिग्गज उद्योगपति रतन एन टाटा के पार्थिव शरीर एनसीपीए लॉन में ले जाया जा रहा है.



  • Oct 10, 2024 09:24 IST
    रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सचिन तेंदुलकर

    Tatan Tata Passes Away: रतन टाटा के निधन से देशभर में शोक की लहर है. रात से ही उद्योगपति टाटा को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है, गुरुवार सुबह पूर्व क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर कोलाबा स्थिति उनके आवास पर रतन टाटा श्रद्धांजलि देने पहुंचे.



  • Oct 10, 2024 08:31 IST
    रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में एक दिन का शोक

    Ratan Tata Passes Away Live: उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में एक दिन का शोक घोषित किया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने खुद इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा के सम्मान में एक दिन के शोक की घोषणा की है. सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और सरकार का कोई भी सांस्कृतिक या मनोरंजन कार्यक्रम आज आयोजित नहीं किया जाएगा. रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. सीएमओ महाराष्ट्र".



  • Oct 10, 2024 08:28 IST
    रतन टाटा के निधन पर राहुल गांधी ने क्या कहा?

    Ratan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी रतन टाटा को नमन किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे. उन्होंने व्यापार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है. उनके परिवार और टाटा समुदाय के प्रति मेरी संवेदनाएं."



  • Oct 10, 2024 07:28 IST
    कोलाबा स्थिति आवास पर रखा गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर

    Tatan Tata Passes Away: उद्योगपति रतन टाटा का पार्थिव शरीर गुरुवार तड़के मुंबई के कोलाबा स्थिति उनके आवास पर लाया गया. बता दें कि उद्योगपति रतन टाटा का कल देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर दौड़ गई. पीएम मोदी समेत तमाम राजनेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.



  • Oct 10, 2024 07:25 IST
    महाराष्ट्र सरकार ने रद्द किए आज के सभी कार्यक्रम

    Ratan Tata Live Update: उद्योगपति रतन टाटा के निधन से देश में शोक की लहर है. इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में आज होने वाले सभी सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि, "उद्योगपति रतन टाटा के निधन के कारण मुंबई में राज्य सरकार के सभी कार्यक्रम कल के लिए रद्द कर दिए गए हैं."



  • Oct 10, 2024 07:22 IST
    सुबह 10 से शाम 3.30 बजे के बीच कर सकेंगे अंतिम दर्शन

    Ratan Tata Passes Away Live: उद्योगपति रतन टाटा का कल देर रात निधन हो गया. आज उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मुंबई स्थिति एनसीपीए में रखा जाएगा. इस दौरान यहां पुलिस का बंदोबस्त रहेगा. मुंबई पुलिस के दक्षिण क्षेत्र के अतिरिक्त आयुक्त अभिनव देशमुख का कहना है, "रतन टाटा के पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे के बीच दर्शन के लिए एनसीपीए में रखा जाएगा. सभी पुलिस व्यवस्थाएं की जाएंगी."



PM modi Prime Minister Narendra Modi Ratan tata Ratan Tata Death Ratan Tata Passes Away PM Modi Pay Tribute to Ratan Tata
Advertisment
Advertisment