Advertisment

PG के बढ़ते किराए ने ले ली UPSC की तैयारी कर रही छात्रा की जान, कहा- लूट रहे

UPSC Aspirant Suicide: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा ने सुसाइड कर लिया. आत्महत्या से पहले छात्रा ने सुसाइड नोट भी लिखा और पीजी-हॉस्टल संचालकों द्वारा लूटे जाने का मुद्दा उठाया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
यूपीएससी

UPSC Aspirant Suicide: देश की राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा ने सुसाइड कर लिया. छात्रा ने आत्महत्या करते हुए एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें उसने खुद को असहाय बताया. बता दें कि 27 जुलाई को प्रतिष्ठित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने की वजह से तीन छात्रों की मौत का मामला अभी तक शांत भी नहीं हुआ है कि एक बार फिर एक यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा की आत्महत्या चर्चा का विषय बन गया है. 

Advertisment

यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा ने किया सुसाइड

महाराष्ट्र की रहने वाली छात्रा अंजलि लंबे समय से यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी का हब कहे जाने वाले ओल्ड राजेंद्र नगर में रह रही थी. वहीं, रहकर अंजलि यूपीएससी की तैयारी कर रही थी. इस दौरान वह डिप्रेशन में आ गई और अपनी जिंदगी खत्म कर ली. अपने सुसाइड नोट में अंजलि ने हर एक चीज के बारे में लिखा, जिसने उसे यह कदम उठाने पर मजबूर कर दिया.

यह भी पढ़ें- Viral Video: हिंदू महासभा कार्यकर्ता ने चढ़ाया मकबरे पर गंगाजल, पुलिस ने पकड़ा

Advertisment

अंजलि ने सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

देश के प्रतिष्ठित परीक्षाओं में शामिल यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा अंजलि ने सुसाइड नोट में लिखा कि मुझे माफ कर देना मम्मी-पापा. मेरा सपना था कि मैं पहली बार में ही यूपीएससी का एग्जाम क्लियर कर लूंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मुझे मेरे घरवालों ने काफी सपोर्ट किया, लेकिन मुझसे यूपीएससी नहीं निकल पाया. जिसके बाद मैं काफी असहाय महसूस करने लगी और मैं डिप्रेशन में आ गई. मैंने डॉक्टर से भी दिखाया, लेकिन उसके बाद भी कुछ भी सही नहीं हो पाया. अब मैं थक चुकी हूं. मुझे पता है कि खुदकुशी करना किसी भी समस्या का हल नहीं होता है. 

पीजी और हॉस्टल के नाम पर छात्रों को लूटा जा रहा है

Advertisment

आगे लिखते हुए छात्रा ने लिखा कि मेरी मौत की खबर भी ब्रेकिंग न्यूज बन जाएगी, लेकिन मैं अब उब चुकी हूं. मैं इससे उबर नहीं पा रही हूं. मुझे कहीं से शांति नहीं मिल रही है और मुझे अब शांति चाहिए. साथ ही छात्रा ने सरकार से अपील की कि परीक्षाओं में हो रही धांधली को रोका जाए और रोजगार के अवसर पैदा किए जाए. पीजी और हॉस्टलों का भी किराया बढ़ता जा रहा है. लोग इसके नाम पर छात्रों को लूट रहे हैं. सरकार को इस पर भी रोक लगाना चाहिए. सभी छात्रों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वह इसे दे सकें. 

UPSC Aspirant Suicide due to room rent UPSC Aspirant Suicide Delhi News BREKING NEWS UPSC Breaking UPSC
Advertisment
Advertisment