Advertisment

RSS प्रमुख को मिलेगी Z+ से तगड़ी सिक्योरिटी लेयर, मोदी-शाह जैसा होगा सुरक्षा घेरा

संघ प्रमुख की सुरक्षा को Z+ से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएसल) कर दिया गया है. सभी राज्यों को मोहन भागवत की सुरक्षा को लेकर अपडेट दिया गया है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
mohan bhagvat

mohan bhagwat

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा में तगड़ा इजाफा हुआ है. उन्हें पीएम जैसी सिक्योरिटी देने का प्रयास किया जा रहा हैै. अब उन्हें जेड प्लस से बड़ी सुरक्षा देने की बात हो रही है. गृह मंत्रालय की समीक्षा बैठक में तय किया गया है कि उनकी सुरक्षा Z+ से अधिक होगी. इसे एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएसल) में परिवर्तित कर दिया है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के पास इस तरह की सुरक्षा है. 

Advertisment

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. अब उन्हें Z+ से भी अधिक शक्तिशाली बनाने की तैयारी है. संघ प्रमुख की सुरक्षा को Z+ से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएसल) की गई है. सुरक्षा के लिहाज से भागवत के पास अब अधिक सुरक्षाकर्मियों का घेरा होने वाला है.  

ये भी पढ़ें: कभी रोल्स रॉयस खरीदने गए भारतीय अरबपति को किया गया था अपमानित, अब लिया ऐसा बदला

किस लिए बढ़ाई गई सुरक्षा?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय ने समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया है.  इस समीक्षा बैठक में पता चला कि भाजपा शासित राज्यों में तो भागवत की सुरक्षा तगड़ी रहती है. मगर गैर भाजपा शासित राज्यों में उनकी सुरक्षा में ढिलाई देखी गई. संभावित खतरे को लेकर ये निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें: Bengal Protest: भाजपा ने 12 घंटे का बंद बुलाया, हुगली रेलवे ट्रैक पर उतरे कार्यकर्ता, पुलिस ने किया अरेस्ट

मोहन भागवत की सुरक्षा को लेकर अपडेट सभी राज्यों को दिया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि आरएसएस चीफ को विशेष रूप से डिजाइन हेलीकॉप्टर में यात्रा की इजाजत  दी जाएगी. इस समय उनकी सुरक्षा में सीआईएसएफ के जवान तैनात रहते हैं. 

ASL सुरक्षा है क्या?

ASL स्तर की सुरक्षा से जुड़ी जानकारी जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसी स्थानीय एजेंसियों को दी जानी होती है. ASL के स्तर की सुरक्षा में कई लेयर का  सुरक्षा घेरा होता है. 

Dr. Mohan Bhagwat newsnation mohan bhagwat latest speech mohan bhagwat latest Newsnationlatestnews Mohan Bhagwat
Advertisment
Advertisment