Advertisment

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने वायनाड में मची तबाही पर जताया शोक, उत्तराखंड में भारी बारिश, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

राहुल और प्रियंका गांधी वायनाड के लिए रवाना हो चुके हैं. यहां पर वे भूस्खलन पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. वहीं ट्रेन आईएएस पूजा खेडकर की अग्रीम जमानत पर सुनवाई होनी है. जानें आज की पांच बड़ी खबरें. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
aaj ki khabar

aaj ki khabar

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर की अग्रीम जमानत याचिका को लेकर आज अदालत शाम 4 बजे को अपना निर्णय सुनाएगी. बिहार में आज  से सभी सक्षमता पास शिक्षकों का वेरिफिकेशन (Verification) आरंभ हो चुका है. आईएएस (IAS) अफसर प्रीति सूदन जो यूपीएसी (UPSC) की अध्यक्ष हैं, वे आज अपना कार्यभार संभालने वाली हैं. बिहार भाजपा (BJP) में आरंभ होगा सहयोग कार्यक्रम. इस दौरान कई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल होंगे. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज वायनाड के लिए र​वाना हो चुके हैं. वे पीड़ितों से मिलकर हालात का जायजा लेंगे. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें. 

Advertisment

राहुल गांधी और प्रियंका वायनाड के लिए रवाना

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड के लिए रवाना हो चुके हैं. वे पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. केरल में भूस्खलन में अब तक  254 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 300 से अधिक लोग लापता है. 8 हजार से अधिक लोग राहत शिविर में शिफ्ट हो चुके हैं. वायनाड में सेना   का ​अभियान जारी है.

ये भी पढे़ं: Delhi-NCR में भयंकर बारिश! कहीं ढह गए मकान.. तो कहीं स्कूल की दीवारें जमींदोज, जानें कैसा है राजधानी का मंजर?

Advertisment

ओडिशा में अगले दो दिन तेज बरसात की संभावना 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा, ओडिशा में अगले दो दिनों तक तेज बरसात की संभावना जताई गई है. आईएमडी (IMD) के भुवनेश्वर केंद्र के अनुसार, गुरुवार को अंगुल, ढेंकनाल, कटक, बौध, सोनपुर, संबलपुर आदि कई जिलों में भारी   बरसात होने की संभावना है. यहां पर 7 से 20 सेमी बरसात हो सकती है. 

भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का 71 की उम्र में निधन

Advertisment

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ का 71 साल की उम्र में निधन हो गया. वे कैंसर से जूझ रहे थे. बीसीसीआई महासचिव जय शाह और पीएम नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट गायकवाड़ के निधन पर शोक व्यक्त किया

दिल्ली में बरसात के कारण सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद 

दिल्ली में भारी बरसात के कारण 1 अगस्त यानी आज सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हो गए. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके सूचना दी. 

Advertisment

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने वायनाड में भूस्खलन पर जताया शोक 

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने केरल के वायनाड में भूस्खलन की घटना पर रूस ने दुख जताया है. उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी को शोक संदेश भेजा.

उत्तराखंड में बरसात ने मचाया कहर

Advertisment

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के मची तबाही को लेकर जानकारी ली. उन्होंने सचिव आपदा प्रबंधन से प्रभावित क्षेत्रों एवं राहत-बचाव कार्यों से होने वाले नुकसान का पता लगाया. 

10 Big News Breaking news newsnation newsnationlive todays news big news newsnation.in 5 big news
Advertisment
Advertisment