Advertisment

हरियाणा चुनाव को लेकर AAP के साथ सीट शेयरिंग पर कांग्रेस में मंथन, कमेटी लेगी फैसला

हरियाणा विधानसभा चुनाव में AAP के साथ सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक हुई. कांग्रेस ने एक कमेटी तैयारी की है. इसमें कई पहलुओं पर विचार किया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने दस सीटें मांगी हैं. वहीं कांग्रेस की सात पर सहमति बना सकती है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
congress high level meetiong

congress high level meeting (Social media)

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं बनी हुई हैं. इसके लिए कांग्रेस ने एक कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी राज्य में गठबंधन से संबंधित तमाम पहलुओं को देखेगी. ये पार्टी हाई कमान को एक रिपोर्ट सौंपेगी. इस रिपोर्ट के आधार पर संभावित रूप से यह तय होगा कि AAP को राज्य विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें मिल सकती है. 

Advertisment

आम आदमी पार्टी ने राज्य में 10 सीटों की डिमांड की है. मगर कांग्रेस सात सीटें देने के पक्ष में बताई जा रही है. इस कमेटी में दीपक बाबरिया, दीपेंद्र हुड्डा और अजय माकन हिस्सा होंगे. वे सीट शेयरिंग के मामले में आप नेताओं संग बातचीत करने वाले हैं. वे उन 12 सीटों पर नजर बनाएंगे और उन पर चर्चा होगी, जहां कांग्रेस के अंदर ज्यादा खींचतान है. यहां पर यह तय होगा कि उम्मीदवार कौन होगा. 

ये भी पढे़ें:  Kolkata Rape Case: उस दरिंदगी वाली रात पर मौजूद डॉक्टर ने तोड़ी चुप्पी, किया सनसनीखेज खुलासा

पार्टी नेताओं की कई राउंड बैठक हुई

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के साथ पार्टी नेताओं की कई राउंड बैठक हुई है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के संग बैठक की. अब कहा जा रहा है कि वेणुगोपाल कल भी आप सांसद के संग बैठक करेंगे. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, गठबंधन पर आखिरी मुहर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल करने वाले हैं.

ये भी पढे़ें:  Haryana Election: हरियाणा चुनाव में राहुल गांधी के ऑफर पर आई AAP की प्रतिक्रिया, संजय सिंह ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी ने की थी गठबंधन की बात 

राहुल गांधी ने नेताओं से कहा कि यह देखा जाए क्या उनके साथ काम करने की गुंजाइश है. उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन के भाग के रूप में कुछ सीटें देने का रास्ता खोजें. यह गौर करने वाली बात है कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन असफल रहा है. यहां पर गठबंधन एक भी सीट नहीं जीत पाया. दोनों दलों के बीच काफी तनाव देखा गया. 

Haryana Congress and AAP news Congress and AAP Newsnationlatestnews alliance between Congress and AAP
Advertisment
Advertisment