Advertisment

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. वहीं तंगधार में एक आतंकी को मार गिराया. राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
army operation

army operation (Social media)

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के अलग-अलग ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के माछिल में दो आतंकियों को ढेर कर दिया. वहीं तंगधार में एक आतंकी को मार गिराया. इस दौरान राजौरी में एनकाउंटर जारी है. ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की थी. इस मुठभेड़ के बाद इलाके की घेराबंदी कर ली गई है. सर्च अभियान अभी भी चल रहा है. 

Advertisment

तंगधार भारत और पाकिस्तान के बीच की नियंत्रण रेखा (LoC) के पास मौजूद है. हमेशा से यह तनाव का केंद्र रहा है. इस इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की गतिविधियों को रोकने को लेकर सर्च ​अभियान चलाया. सुरक्षाबलों ने इस दौरान एक इलाके को घेरने का प्रयास किया, तभी आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

ये भी पढे़ं:  Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में येलो अलर्ट, गुजरात में भारी बारिश के संकेत, जानें IMD अपडेट

राजौरी में तलाशी अभियान शुरू 

राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षाबलों ने राजौरी में 28 अगस्त को साढ़े 9 बजे खीरी मोहरा लाठी गांव और दंथल क्षेत्र में एक तलाशी अभियान चलाया. यह तलाशी अभियान गुरुवार रात 11.45 बजे शुरू हुआ. खीरी मोहरा क्षेत्र के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

आतंकियों को खोजने के लिए ड्रोन का हो रहा इस्तेमाल 

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों की स्थिति को समझने के लिए ड्रोन का उपयोग किया. इस तरह से उन्होंने छिपे हुए आतंकियों को खोजने का प्रयास किया. आतंकियों को खोजने के लिए खोजी अभियान चलाया गया. वहीं, सुरक्षाबलों की अन्य टीमों को अलर्ट जारी किया गया है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने भी जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर कई खास बैठकें की हैं. इसमें हाल ही में बढ़ी आतंकी गतिविधियों की रोकथाम को लेकर चर्चा की गई. इससे निपटने के आदेश दिए गए हैं. 

सितंबर माह में होगा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में कुछ माह के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां पर चुनावी तारीखों का ऐलान हो चुका है. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे. पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरा चरण एक अक्टूबर को होने वाला है. इसके बाद चार अक्टूबर को वोटों की गिनती होनी है. आपको बता दें कि राज्य में 2014 के बाद अब चुनाव होने वाले हैं. ऐसे चुनावी माहौल के बीच घाटी में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं. 

Indian Army operations newsnation army operation Newsnationlatestnews newsnation.in Army operations Terrorist killed in army operation
Advertisment