Advertisment

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, किश्तवाड़ में मुठभेड़ जारी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. वहीं, किश्तवाड़ में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
jammu kashmir army operation

jammu kashmir army operation

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. बारामूला में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया. पूरा क्षेत्र सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है. बारामूला के चक टप्पर क्रेरी पट्टन इलाके में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इसके अलावा, किश्तवाड़ में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Elections: जम्मू-कश्मीर में PM मोदी की पहली चुनावी रैली आज, जानें क्यों डोडा में ही गरजेंगे प्रधानमंत्री

इससे पहले, शुक्रवार को किश्तवाड़ से 45 किलोमीटर दूर छत्रू इलाके में भी मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ में सेना के दो जवानों की मौत हो गई थी. वहीं, दो सैनिक गंभीर रूप से घायल गए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट के माध्यम से उधमपुर के कमान अस्पताल में पहुंचाया गया. छात्रू अस्पताल के इंचार्ज डॉ. अशरफ गिरी ने बताया कि दो जवानों के पार्थिव देह को उनकी बटालियन में भेजे गए हैं. किश्तवाड़ में मुठभेड़ शुरू होने के बाद से डोडा जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया था.  

यह भी पढ़ें- पानी से लबालब भरे ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज को क्रॉस करते समय डूबी कार, बैंक मैनेजर और कैशियर की दर्दनाक मौत

नौशेरा में सेना ने दो आतंकियों को मारा

इससे पहले, नौ सितंबर को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था. आठ सितंबर को देर रात उन्होंने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इंडियन आर्मी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुठभेड़ की जानकारी दी थी. एक्स पर सेना ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी बड़ी घटना है. सेना ने इससे पहले दो सितंबर को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने हमला किया था. हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.  

यह भी पढ़ें- AAP: हरियाणा-दिल्ली चुनाव से पहले जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल, आप कार्यकर्ताओं-नेताओं को मिली नई ऊर्जा

कुपवाड़ा में एनकाउंटर

29 अगस्त को कुपवाड़ा में एनकाउंटर हुआ था. एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे. इनमें दो आतंकी माछिल तो एक तंगधार में मारा गया था. सेना ने कहा था कि माछिल और तंगधान में 28-29 अगस्त को मौसम खराब था. इस दौरान देर रात एक संदिग्ध गतिविधि देखी गई. इसके बाद सेना और पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया. ऑपरेशन में उनको मार डाला गया.

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment