Advertisment

OP Kanchi: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा, घुसपैठ की कर रहे थे कोशिश

OP Kanchi: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार डाला. आतंकी नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में थे, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
OP Kanchi

OP Kanchi (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना ने आठ सितंबर को देर रात दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. सुरक्षाबलों ने उनके पास से भारी मात्रा में भारी गोला-बारूद बरामद किया है. ऑपरेशन अब भी जारी है. सेना ने इस ऑपरेशन को नाम- ओपी कांची दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां; आरोपी गिरफ्तार

इंडियन आर्मी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुठभेड़ की जानकारी दी. एक्स पर आर्मी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले दो सितंबर को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. 

अब जानें, पिछले तीन माह में तीन बड़ी आतंकी मुठभेड़ की घटनाएं…

29 अगस्त: कुपवाड़ा में एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए

29 अगस्त को कुपवाड़ा में एनकाउंटर हुआ था. एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे. इनमें दो आतंकी माछिल तो एक तंगधार में मारा गया था. सेना ने कहा था कि माछिल और तंगधान में 28-29 अगस्त को मौसम खराब था. इस दौरान देर रात एक संदिग्ध गतिविधि देखी गई. इसके बाद सेना और पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया. ऑपरेशन में उनको मार डाला गया.

यह भी पढ़ें- Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

14 अगस्त: कैप्टन दीपक सिंह डोडा में शहीद हुए

डोडा में 14 अगस्त को आंतकियों से हुए मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन दीपक सिंह शही हो गए. कैप्टन सिंह डोडा के असार फॉरेस्ट एरिया में हो रहे मुठभेड़ को लीड कर रहे थे. मुठभेड़ में एक आंतकियों को सेना ने जहन्नुम पहुंचा दिया था. 

Advertisment

15 जुलाई: डेसा में कैप्टन सहित 4 जवान शहीद

15 जुलाई को रात नौ बजे डेसा फॉरेस्ट एरिया में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ में सेना के कैप्टन सहित चार जवान की मौत हो गई. हमले में एक पुलिस कर्मी भी मारा गया. इस मुठभेड़ की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ने ली थी. 

Jammu kashmir Encounter attacks in Jammu kashmir jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment