Advertisment

Sheikh Hasina: अजित डोभाल से मिली शेख हसीना, विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दी ब्रीफिंग, संसद में होगी चर्चा

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एनएसए अजित डोभाल से मुलाकात की. इसके अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को बांग्लादेश की पूरी घटना के बारे में ब्रीफ किया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Sheikh Hasina

Sheikh Hasina

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में हैं. इस दौरान नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की. हसीना ढाका से भागकर आज शाम गाजियाबाद पहुंची हैं. शाम 5.36 बजे उनका विमान सी-130 हिंडन एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था. सूत्रों के मुताबिक, शेख हसीना के मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उन्होंने पीएम मोदी को पूरी घटना की ब्रीफिंग दी है. पीएम मोदी के अलावा, विदेश मंत्री ने लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की और उन्हें भी बांग्लादेश की घटना के बारे में ब्रीफ किया. 

Advertisment

बांग्लादेशी नेता पर वायुसेना की नजर

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री का विमान भारतीय वायुसेना के हैंगर के करीब पार्क है. वायुसेना पूरे मूवमेंट पर नजर रख रही है. सुरक्षा बलों और वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि भारतीय एयरस्पेस में जैसे ही उनका विमान दाखिल हुआ, तब से लेकर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने तक हमने निगाहें गड़ाए रखीं.

बता दें, हसीना ने आज दोपहर 2.30 बजे राष्ट्रपति आवास बंगभवन से सेना के हेलीकॉप्टर में उड़ान भरी थी. शेख हसीना के साथ उनकी छोटी बहन शेख रेहाना भी हैं. 

अंतरिम सरकार संभालेगी सत्ता

बांग्लादेश में लंबे समय से जारी हिंसा के कारण शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. बांग्लादेश में फिलहाल अंतरिम सरकार सत्ता चलाएगी. बांग्लादेश सेना के प्रमुख वेकर-उज-जमान ने बताया कि हम देश में शांति बहाल करेंगे और नागरिकों से हिंसा रोकने के लिए अपील कर रहे हैं. 

Sheikh Hasina Bangladesh attack
Advertisment
Advertisment