Advertisment

मानहानि मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को झटका, 15 दिन की सजा, 25 हजार का जुर्माना

मानहानि केस में शिवसेना सांसद (उद्धव गुट) संजय राउत दोषी करार. अदालत ने उन्हें 15 दिन की जेल सजा सुनाई है. इसके साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट ने राउत के खिलाफ केज दर्ज कराया था. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
sanjay raut

sanjay raut

Advertisment

मानहानि मामले में शिवसेना सांसद (उद्धव गुट) संजय राउत को दोषी करार दिया गया है. अदालत ने उन्हें 15 दिन की कैद के लिए जेल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उन पर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है. भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट ने राउत के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. राउत पर मेधा ने 100 करोड़ रुपये के मानहानि का केस दायर किया था. 

Advertisment

मेधा सोमैया की अर्जी पर मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने शिवसेना सांसद इस केस में दोषी पाए हैं. मेधा के वकील विवेकानंद गुप्ता का कहना है कि अदालत ने संजय राउत को 15 दिन की सजा दी. उन पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है. आपको बता दें कि राउत ने मेधा पर सौ करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले में शामिल होने का आरोप लगा था. राउत के आरोपों को मेधा ने पूरी तरह से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि उन पर लगाए राउत आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब पहले से ज्यादा मिलेगा मेहनताना, खुशी का माहौल

राउत पर पत्नी मेधा ने दर्ज कराया मामला 

Advertisment

यह केस साल 2022 का है. संजय राउत ने मेधा सोमैया पर मुलुंड में शौचालय घोटाले में शामिल होने आरोप लगाया. इस पर पलटवार करते हुए   किरीट सोमैया ने संजय राउत को इस आरोप को साबित करने की चुनौती दे डाली. मगर संजय राउत की ओर से ऐसा कोई सबूत पेश नहीं किया गया. मेधा सोमैया ने संजय राउत के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया था. 

सोमैया का कहना है कि राउत ने 16 अप्रैल को आरोपों को दोहराया था. उन्होंने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया. उन्होंने अपने दावों के समर्थन में अदालत को राउत के इंटरव्यू का वीडियो फुटेज भी उपलब्ध कराया. सोमैया का कहना था कि राउत के आरोपों को प्रमुख समाचार चैनलों में प्रसारित किया गया. इस तरह हमारी छवि को काफी क्षति हुई.

अदालत के निर्णय पर क्या बोले राउत?

Advertisment

अदालत के निर्णय पर संजय राउत ने बड़ा बयान दिया. शिवसेना सांसद के अनुसार, मैं कोर्ट के आदेश का पूरी तरह से सम्मान करता हूं. मगर इस बार पर यकीन न हो रहा है कि ऐसा आदेश पारित किया गया है. राउत ने कहा कि हम उस देश में न्याय की उम्मीद किस तरह से कर सकते हैं, जहां पीएम गणेश उत्सव को लेकर भारत के मुख्य न्यायाधीश के घर में जाते हैं और मोदक खाते हैं. 

Sanjay Raut newsnation sanjay raut arrested MP Sanjay Raut Newsnationlatestnews Sanjay Raut arrest
Advertisment
Advertisment