Advertisment

दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए सीताराम येचुरी, जानें किस बीमारी से पीड़ित हुए सीपीआई नेता

Sitaram Yechury News: सीपीआई नेता सीताराम येचुरी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है. जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि निमोनिया से पीड़ित होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Sitaram Yechury

Sitaram Yechury News: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी को सोमवार शाम दिल्ली स्थिर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें तेज बुखार की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक येचुरी को सोमवार शाम को अस्पताल के आपातकालीन विभाग में लगाया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि सीपीआई-एम नेता को किस बीमारी के चलते एम्स में भर्ती कराया गया है उसके बारे में अस्पताल द्वारा कोई सटीक जानकारी या खिलासा नहीं किया गया है.

Advertisment

वहीं सीपीआई (एम) के एक सूत्र ने कहा कि वह जांच के लिए एम्स गए थे लेकिन निमोनिया के कारण उन्हें भर्ती होना पड़ा. सूत्र ने बताया कि फिलहाल उनका इलाज चल रहा है और वह स्वस्थ हैं. सूत्रों का कहना है कि, "कोई गंभीर बात नहीं है, उन्हें निमोनिया के कारण भर्ती कराया गया है." बता दें कि सीपीआई (एम) नेता की हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी भी हुई थी.

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: पोलैंड और यूक्रेन के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, 23 अगस्त को जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

वाम दल का प्रसिद्ध चेहरा हैं चेयुरी

बता दें कि सीताराम येचुरी वाम दल का प्रसिद्ध चेहरा हैं, इसके साथ ही वह पार्टी के महासचिव भी हैं. सीताराम येचुरी को साल 2016 में सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार मिला था. वह तमिलनाडु के एक ब्राह्मण परिवार से आते हैं. पार्टी ने उन्हें 19 अप्रैल 2015 को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया था. तब से वह लगातार इस पद पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: J&K: उधमपुर में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

इमरजेंसी के दौरान गिरफ्तार हुए थे येचुरी

सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी का जन्म तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 12 अगस्त 1952 को हुआ था. साल 1969 में वह तेलंगाना में हुए आंदोलन में शामिल हुए और उसके बाद दिल्ली आ गए. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए किया.

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा की राजनीति में एंट्री, PDP ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची

 उसके बाद उन्होंने जेएनयू से अर्थशास्त्र में परास्नातक और उसके बाद पीएचडी में एडमिशन लिया. यहीं पर साल 1974 में वे स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) में शामिल हो गए. इसके साथ उनकी छात्र राजनीति की शुरुआत हुई. साल 1977 में इमरजेंसी के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके चलते वह अपनी पीएचडी पूरी नहीं कर पाए.

CPIM Sitaram Yechury CPI (M) leader Sitaram Yechury CPI (M) general secretary Sitaram Yechury CPM General Secretary Sitaram Yechury Sitaram Yechury CPIM leader
Advertisment
Advertisment