Advertisment

अमीरात एयरलाइंस के विमान में अचानक निकलने लगा धुंआ, 280 लोगों को लेकर दुबई जा रही थी फ्लाइट

Emirates Airlines Flight: एमिरेट्स एयरलाइंस के एक विमान में उड़ान से पहले धुंआ निकलने की वजह से एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फायगब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. घटना चेन्नई एयरपोर्ट पर घटी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Emirates Airlines Flight1

Emirates Airlines (File Photo)

Advertisment

Emirates Airlines Flight: चेन्नई एयरपोर्ट बुधवार तड़के उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एमिरेट्स एयरलाइंस के एक विमान से अचानक धुंआ निकलने लगा. ये विमान कुछ देर बाद ही उड़ान भरने वाला था. लेकिन टेकऑफ से पहले विमान के इंजन से अचानक से धुंआ निकलने लगा. ये देखकर एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद करीब 10 मिनट तक विमान से धुंआ निकलता रहा. यह देखकर फ्लाइट में बोर्डिंग कर रहे यात्री घबरा गए. इस दौरान क्रू मेंबर्स और एयरपोर्ट स्टाफ भी परेशान हो गया. बताया जा रहा है कि विमान में करीब 300 यात्री सवार थे जो चेन्नई से दुबई जा रहे थे. 

उड़ान भरने से पहले ही निकलने लगा धुंआ

जानकारी के मुताबिक, विमान में एयरपोर्ट पर धुंआ निकलने लगा. इस विमान को कुछ ही देर बाद उड़ान भरनी थी, विमान में ज्यादातर यात्री पहुंच चुके थे. लेकिन उड़ान से पहले ही विमान से धुंआ निकलने लगा. टेकऑफ से ठीक पहले विमान में आई तकनीकी खराब के चलते बड़ा हादसा टल गया और करीब 300 लोगों की जान बच गई.

ये भी पढ़ें: Weather Update: एक बार फिर दिल्ली में होगी बारिश, इन प्रदेशों के लिए विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने मौके पर फायर ब्रिगेड भेजकर इंजन में लगी आग पर काबू पाया. इसके बाद टेक्निकल टीम ने विमान के इंजन में आई गड़बड़ी को ठीक किया. तब कहीं जाकर आधे घंटे की देरी से विमान ने उड़ान भरी. हालांकि एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने विमान में तकनीकी खामी की कोई जानकारी नहीं दी. बताया जा रहा है कि ये घटना रात करीब सवा नौ बजे घटी.

ये भी पढ़ें: Coldplay Band Live Concert: टिकट के बाद अब होटलों की कीमतों ने छुए आसमान, दाम जानकर खिसक जाएगी जमीन

इंजन से धुंआ निकलने की ये बताई गई वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई के अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एमिरेट्स एयरलाइंस की EL547 फ्लाइट को दुबई के लिए उड़ान भरनी थी. एयरलाइंस के बोइंग प्लेन 777-300 में करीब 300 यात्री सवार हो गए थे, विमान उड़ान भरने ही वाला था कि इसके इंजन से अचानक से धुंआ निकलने लगा. टेक्निकल टीम का कहना है कि पहली जांच में धुंआ निकलने की वजह गर्म हो रहे इंजन में ज्यादा तेल माना जा रहा है. ओवरफिलिंग की वजह से इंजन में हल्की चिंगारी निकली और विमान से धुंआ निकलने लगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिवाली से पहले दे दिया बड़ा तोहफा, अब इन लोगों को भी मिलेगा पीएम आवास योजना का लाभ, दौड़ी खुशी की लहर

हादसे की जांच के आदेश

इस घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि रिफ्यूल करते वक्त इंजन में ज्यादा तेल भर दिया गया. इसी वजह से इंजन गर्म होकर जलने लगा और इससे धुंआ निकलने लगा. इस दौरान यात्रियों ने विमान से काले रंग का धुंआ निकलते देखा. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. विमान की पूरी तरह से जांच करने के बाद इसे उड़ने की इजाजत दी गई.

emirates flight dubai return Emirates Airlines chennai Emirates flight attendants Indore Dubai Flight
Advertisment
Advertisment