Advertisment

स्मृति ईरानी ने उमर अब्दुल्ला पर कसा तंज, कहा- क्यों कश्मीर के लिए बदल दिया अपना बयान?

स्मृति ईरानी के अनुसार, उमर अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर में हार का आभास हो चुका है. सरकार बनाने का रुख बदला.  

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
smriti irani for JK

smriti irani for JK (social media)

Advertisment

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को जम्मू में मीडिया के सामने उमर अब्दुल्ला पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सरकार बनाने के बदले रुख पर चर्चा की. स्मृति ईरानी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला लोगों का मूड भांपने के बाद अब कह रहे है कि उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार बना सकती है. इससे पहले अब्दुल्ला का दावा था कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को जरूर बहुमत मिलेगा. वह अपने दम पर सरकार बना लेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: लो अब होगी बड़ी बचत, नितिन गडकरी ने इं​टरव्यू में बता दिया बड़ा राज, जानें क्या है 10 सेकेंड का नियम

अब आपको हार का आभास हो गया है?

उन्होंने कहा, भाजपा ने पहले दिन से ही कहना आरंभ कर दिया है कि हम जम्मू-कश्मीर  में अपने दम पर सरकार बनाने वाले हैं. वहीं उमर अब्दुल्ला ने अपने पहले बयान को बदल दिया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. स्मृति ईरानी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अब वह कह रहे हैं कि एनसी कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार का निर्माण करेगी. स्मृति ने कहा कि क्या अब आपको हार का आभास हो गया है?

Advertisment

हम राज्य का दर्जा बहाल करेंगे

स्मृति ने कहा कि भाजपा संसद में और सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल के माध्यम से कहा है कि हम राज्य का दर्जा बहाल करेंगे. उन्होंने कहा कि वे जम्मू जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर आंदोलन करेगी. केवल केंद्र की भाजपा सरकार ही राज्य का दर्जा बहाल कर सकती है, कांग्रेस नहीं. राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर कांग्रेस का रुख आंदोलन का है जबकि हमारा रुख बहाली का है.

BJP jammu-kashmir jammu kashmir election Smiriti Irani Jammu Kashmir Election 2024
Advertisment
Advertisment