Advertisment

Special Train On Raksha Bandhan: रक्षाबंधन को लेकर रेल यात्रियों को खास तोहफा, चलाई जा रही है कई स्पेशल ट्रेनें

Special Train On Raksha Bandhan: रक्षाबंधन से पहले भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को खास तोहफा देते हुए स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा कर दी है. इससे रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
special train on raksha bandhan
Advertisment

Special Train On Raksha Bandhan: रक्षाबंधन से पहले भारतीय रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है. त्योहार को लेकर लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है. इसे लेकर रेलवे ने समय सारणी भी जारी कर दी है. भारतीय रेलवे की तरफ से यह रेल यात्रियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. दें कि रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है, जिसमें श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-वाराणसी, दिल्ली-वाराणसी, वाराणसी-चंडीगढ़, जोधपुर-गोरखपुर स्पेशल ट्रेनों का संचालने करने जा रही है. यह फैसला लोगों के यात्रा को सुगम और आरामदायक बनाने के लिए किया गया है.  श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-वाराणसी, दिल्ली-वाराणसी, वाराणसी-चंडीगढ़ ट्रेनें 11 से 27 अगस्त तक अलग-अलग तारीखों में चलाई जाएगी. 

Advertisment

जोधपुर-गोरखपुर के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

जोधपुर-गोरखपुर के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इससे नागौर, डीडवाना, चुरू और जोधपुर के रेल यात्रियों को आराम मिलेगा और त्योहार के समय होने वाले भीड़ से भी निजात मिलेगी. इस स्पेशल ट्रेन 15 अगस्त से लेकर 26 सितंबर तक के लिए संचालित की जाएगी. जो जोधपुर से 16.15 में खुलेगी और शुक्रवार को 20.50 बजे अपने निर्धारित स्थान गोरखपुर पहुंचेगी. इस ट्रेन का ठहराव राजस्थान, दिल्ली और यूपी के कई स्टेशनों पर होगा, जिसमें डेगाना, सुजानगढ़, चुरू, रेवाड़ी, गुड़गांव, दिल्ली कैंट, दिल्ली, गाजियाबाद, बरेली, लखनई, अयोध्या शामिल है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी पर CM योगी ने साधा निशाना, कहा- 'खटाखट स्कीम' वाले नहीं आ रहे हैं नजर

Advertisment

श्री माता वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन 

श्री माता वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन कटड़ा से चलेगी. यह ट्रेन रात को 11.45 बजे कटड़ा से खुलेगी और पठानकोट, अंबाला, सहारनपुर, बरेली के रास्ते होते हुए लखनऊ पहुंचेगी. वहीं, लखनऊ से होते हुए प्रतापगढ़ के रास्ते वाराणसी पहुंचेगी. वहीं, वाराणसी से यह ट्रेन सुबह 5.30 बजे कटरा के लिए रवाना होगी, जो उधमपुर, जालंधर, मुरादाबाद के रास्ते होते हुए कटड़ा पहुंचेगी.

वाराणसी-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन

Advertisment

वाराणसी-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन 17 अगरस्त को दोपहर 12.40 बजे वाराणसी से खुलेगी जो लखनऊ के रास्ते होते हुए सहारनपुर, अंबाला से होते हुए चंडीगढ़ पहुंचेगी. ट्रेन 18 अगस्त को सुबह 9.30 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी. फिर यही ट्रेन चंडीगढ़ से दोपहर 4.22 में वाराणसी के लिए रवाना होगी, जो रात के करीब 1.20 में वाराणसी पहुंचेगी. 

Special Train On Raksha Bandhan Indian Railway Bihar Special Train raksha bandhan diwali special train Special Train
Advertisment
Advertisment