Advertisment

Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां; आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के सूरत में गणेशोत्सव के दौरान पथराव हो गया. रविवार देर रात पथराव से नाराज लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने लाठीचार्ज किया. आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Gujarat Stone Pelting

Gujarat Stone Pelting

देशभर में गणेश उत्सव की धूम है. इस बीच गुजरात के सूरत में गणेशोत्सव के दौरान पथराव हो गया. रविवार देर रात पथराव होने से नाराज लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया. पुलिस ने छह आसामिजक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया. प्रदेश के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने बताया कि सामाजिक सौहार्द जिन्होंने बिगाड़ी है, उनकी पहचान की जा रही है. पथराव करने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

गृहमंत्री ने दी चेतावनी 

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने सोमवार सुबह घटना पर कहा कि शहर के सैयदपुरा इलाके में छह लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया. सभी की पहचान के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूरत पुलिस ने घटना को बढ़ावा देने में शामिल 27 और लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना की जांच हो रही है. संवेदनशाील इलाकों में पुलिस बल तैनात है. प्रदेश में शांति भंग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Haryana Election: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट, दुष्यंत चौटाला के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

पुलिस ने कहा- बच्चे कर रहे थे पत्थरबाजी

पुलिस का कहना है कि गणेश पंडाल पर पथराव के बाद सैयदपुरा इलाके में झड़प हुई. सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने  ने बताया कि बच्चों ने गणेश पंडाल पर पत्थर फेंके थे. जिससे वहां झड़प हुई. मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप किया. उन्होंने वहां से बच्चों को भगाया और एहतियात के दौर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कि गया.

यह भी पढ़ें- Weather Update: बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात, IMD ने जारी किया कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठियां

Advertisment

पुलिस ने आक्रोशित लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया. पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया. घटनास्थल के चारों ओर 1000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- Assam:…निकाले जाएंगे ‘मियां मुसलमान’? CM हिमंता ने अचानक से क्यों लिया ये तगड़ा फैसला, जानें Inside Story

Stone Pelting gujarat ganesh chaturthi
Advertisment