Advertisment

तमिलनाडु: तिरुवल्लुर में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टकराई दरभंगा एक्सप्रेस, दो बोगियों में लगी आग

तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले के कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन पर दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई.

author-image
Mohit Saxena
New Update
accient

तिरुवल्लुर में बड़ा रेल हादसा

Advertisment

तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले में बड़ा हादसा हुआ. यहां पर कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन पर दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई. मालगाड़ी से टकराने के बाद दरभंगा एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे के बाद दरभंगा एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लग गई. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं मिली है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, दरभंगा एक्सप्रेस ने स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मारी. टक्कर के वक्त ​स्पीड कितनी थी? इसे लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है. हादसे के तुरंत बाद रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे गए हैं. राहत व बचाव कार्य आरंभ हो चुका है.

ये भी पढ़ें: Belly Landing: क्या होती है बेली लैंडिंग, जिससे बची एयर इंडिया प्लेन में सवार 140 लोगों की जान, जरूर जानें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा रात 8.50 बजे हुआ. इस भीषण टक्कर के बाद पांच डिब्बों के पटरी से उतरने की जानकारी मिली है. इस हादसे में दो डिब्बों में आग लग गई. इससे घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई. रेलवे पुलिस के अनुसार, इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने आशंका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कवरैप्पेट्टै रेलवे स्टेशन पर जब मालगाड़ी खड़ी हुई थी, तभी पैसेंजर ट्रेन जाकर उससे टकरा गई. फिलहाल दुर्घटना स्थल पर बचाव एवं राहत कार्य जारी है. आग पर काबू पाने और घायल यात्रियों की मदद के लिए बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

दो दिनों पहले यूपी में टला हादसा

यूपी के बिजनौर में दो दिन पहले यानी गुरुवार को ट्रेन पलटने की साजिश सामने आई है. रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे मिले थे. जब ट्रेन आई तो ट्रेन के पत्थरों को तोड़ते हुए आगे बढ़ गई. ट्रेन जब पत्थरों  से टकराई तो ड्राइवर को तेज आवाज सुनाई दी. इसके बाद उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी.

Accident Train Accident
Advertisment
Advertisment