Advertisment

500 KG Drug seized: दिल्ली में अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स सप्लाई का भंडाफोड़, 500 किलो कोकीन की हो रही थी तस्करी

500 KG Drug seized: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स तस्करी का भंडाफोड़ किया है. 500 किलो कोकीन के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
500 kg drugs

500 किलो कोकीन की हो रही थी तस्करी

Advertisment

500 KG Drug seized: दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बुधवार को दिल्ली पुलिस ने नशीली पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक इंटरनेशल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर दिया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 500 किलो से अधिक वजन का ड्रग्स बरामद किया है. यह करीब 2000 करोड़ रुपये की बताई जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो दिल्ली पुलिस ने 560 किलो की कोकीन जब्त की है और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले को नार्को-टेरर एंगल से जोड़कर देख रही है.

Advertisment

2000 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद

बता दें कि मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है. यह अब तक का राष्ट्रीय राजधानी में सबसे बड़ी ड्रग्स तस्करी बताई जा रही है. यह छापेमारी दक्षिणी दिल्ली में की गई. यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नशीली पदार्थ के खिलाफ ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इससे पहले भी कई बार नशीली पदार्थ के खिलाफ अभियान चलाकर ड्रग रैकेट का खुलासा किया गया है. वहीं, यह मामला इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- ईरान के इज़राइल पर हुए हमले के बाद, इन एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

Advertisment

चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

दरअसल, बीते दिन दिल्ली के तिलक नगर में पुलिस ने दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद मिली सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई. बता दें कि दिल्ली कस्टम्स ने बीते दिन इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री से करीब 24 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त किया था. शख्स दुबई से दिल्ली ड्रग्स लेकर पहुंचा था. 

दुबई से दिल्ली में तस्करी

Advertisment

मामले को लेकर खुद दिल्ली कस्टम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रोफाइलिंग के आधार पर, सीमा शुल्क @आईजीआई हवाई अड्डे ने दुबई से दिल्ली पहुंचे संघीय गणराज्य लाइबेरिया राष्ट्रीयता के एक पुरुष पैक्स से 24.90 करोड़ रुपये मूल्य की 1660 ग्राम कोकीन जब्त की है. पैक्स को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है. आगे की जांच जारी है.

hindi news Crime news Breaking news Delhi News 500 KG Drug seized in delhi
Advertisment
Advertisment