Advertisment

बांग्लादेश में मंदिरों और गुरुद्वारे पर हो रहे हमलों का मुद्दा भारत में गूंजा, इस सांसद ने कर दी बड़ी मांग

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार का मुद्दा आज भारत में गूंजा. रवनीत सिंह बिट्टू ने बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों पर हमलों पर चिंता व्यक्त की और विदेश मंत्री से सुरक्षा देने की मांग की

author-image
Prashant Jha
New Update
bangladesh attack

बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शन और अराजक स्थिति से हालात बेहद खराब हैं.  आजगनी, तोड़फोड़, तनावपूर्ण माहौल से लोग सहमे और डरे हुए हैं. खासकर बांग्लादेश में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है. हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में उपद्रवी उत्पात मचा रखे हैं. हिंसा में मरने वाले कई हिंदू भी शामिल हैं. बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार का मुद्दा आज भारतीय संसद में भी गूंजा. पंजाब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से बांग्लादेश में सिख गुरुद्वारों और मंदिरों की सुरक्षा की अपील की.

Advertisment

बांग्लादेश सेना से मंदिरों और गुरुद्वारे की सुरक्षा की मांग

रवनीत बिट्टू ने विदेश मंत्री को एक आधिकारिक पत्र लिखते हुए विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से आग्रह किया कि वे बांग्लादेश में सेना के अधिकारियों के समक्ष ढाका में स्थित दो ऐतिहासिक सिख धार्मिक स्थलों गुरुद्वारा नानक शाही और गुरुद्वारा संगत टोला की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं. उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी और गुरु तेग बहादुर साहिब ने ढाका का दौरा किया था और उनकी याद में ये गुरुद्वारे बनाए गए थे.

सिख और हिंदुओं पर बढ़ा खतरा

बिट्टू ने कहा कि बांग्लादेश में सिखों की आबादी बहुत कम है और कुछ भारत विरोधी तत्व धार्मिक स्थलों पर उत्पात मचा रहे हैं. हिंदुओं और सिखों पर हो रहे हमलों को लेकर सरकार को अलर्ट किया है. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय सिख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है.  उन्होंने बांग्लादेश और भारत में सिख समुदाय को आश्वासन दिया कि भारत सरकार सिख तीर्थस्थलों की सुरक्षा के लिए कदम उठाएगी. बता दें कि बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना प्रधानमंत्री शेख हसीना पीएम शेख हसीना awami league bangladesh Bangaldesh
Advertisment
Advertisment