Advertisment

NSG का 40वां स्थापना दिवस आज, PM मोदी समेत इन राजनेताओं ने दी शुभकामनाएं, जानें किसने क्या कहा

NSG Foundation Day: नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के स्थापन दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने एनएसजी कमांडो के साहस और बलियान की जमकर तारीफ की.

author-image
Suhel Khan
New Update
NSG Guard

NSG की स्थापना के 40 साल पूरे (File Photo)

Advertisment

NSG Foundation Day: राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का आज 40वां स्थापना दिवस है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समते तमाम राजनेताओं ने शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने एनएसजी कमांडो की बहादुरी और उनके साहस की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने इसे लेकर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, 'एनएसजी स्थापना दिवस के अवसर पर, भारत हमारे राष्ट्र की सुरक्षा में उनके अटूट समर्पण, साहस और दृढ़ संकल्प के लिए सभी एनएसजी कर्मियों को सलाम करता है. हमारे राष्ट्र को खतरों से बचाने की उनकी प्रतिबद्धता सराहनीय है. वे वीरता और व्यावसायिकता का प्रतीक हैं."

गृह मंत्री ने भी दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी एनएसजी की स्थापना दिवस के मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दी. गृह मंत्री शाह ने एक्स पर एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, 'एनएसजी के स्थापना दिवस पर, मैं हमारी ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. 'सर्वत्र सर्वोत्तम सुरक्षा' के आदर्श वाक्य पर खरा उतरते हुए, एनएसजी ने त्वरित प्रतिक्रिया, सामरिक आश्चर्य, गुप्त संचालन और त्रुटिहीन सटीकता में उल्लेखनीय विशेषज्ञता के साथ लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत किया है. एनएसजी के उन बहादुरों को सलाम जिन्होंने कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राणों की आहुति दी.'

ये भी पढ़ें: Bahraich Violence: बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी देश छोड़ हुआ फरार, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी किया पोस्ट

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस मौके पर एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, 'राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के 40वें स्थापना दिवस पर, हम अपने बहादुर सैनिकों की वीरता, समर्पण और अटूट भावना को सलाम करते हैं. उनके अथक प्रयास हमारे राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं. भारत को सभी खतरों से बचाने के लिए उनकी सेवा और प्रतिबद्धता का सम्मान करें! जय हिंद!"

ये भी पढ़ें: Uttarakhand: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के विमान की आपातकालीन लैंडिंग से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

अनुराग ठाकुर ने भी दी बधाई

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने एक्स पर कहा, "एनएसजी के स्थापना दिवस पर उसकी बहादुरी और उत्कृष्टता को सलाम! सभी नेशनल सिक्योरिटी गार्ड कर्मियों और उनके परिवारों को हार्दिक शुभकामनाएं. हम उन लोगों का सम्मान करते हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी. एनएसजी के समर्पण पर गर्व है."

ये भी पढ़ें: Haryana New CM: हरियाणा में यह दिग्गज नेता बनेगा मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लग गई मुहर

PM modi amit shah home-minister NSG NSG Commando NSG commandos
Advertisment
Advertisment