Advertisment

बाप रे! तिरुपति मंदिर के लड्डू में चर्बी के बाद मिली ये चीज, भक्त के दावे से मचा हड़कंप

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिली चर्बी मामले के बाद एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है. अब मंदिर के प्रसाद से एक नई चीज के मिलने से हड़कंप मच गया है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Tirupati Temble Prasad Controversy

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में चर्बी के बाद मिली एक और चीज, भक्तों की आस्था पर चोट

Advertisment

Tirupati Laddu Controversy: करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों एक सुर्खियों में बना हुआ है. वजह है यहां के प्रसाद यानी लड्डू मिली चर्बी. इस विवाद ने न सिर्फ सियासी पारा हाई कर दिया है बल्कि लोगों की श्रद्धा और आस्था पर भी कड़ा प्रहार किया है. लेकिन इस बीच एक और बड़ी खबर ने हर किसी को सन्न कर दिया है. जी हां अब भी लड्डू में चर्बी मिलने का मामला थमा ही नहीं था कि एक और बड़े दावे से हड़कंप मच गया है. 

Advertisment

तिरुपति के प्रसाद में मिली एक और चीज



चर्बी के बाद तिरुपति के प्रसाद में एक और चीज मिलने से हर तरफ अफरा तफरी मच गयी है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक भक्त ने दावा किया है कि उसके प्रसाद में तम्बाकू के टुकड़े मिले हैं. भक्त का दावा है कि ये बात 19 सितंबर की है जब उसने प्रसाद लिया औऱ उसमें तम्बाकू के टुकड़े मिले. 

यह भी पढ़ें - पटरी पर ट्रेन हुई कल की बात, आ गई Air Train, जानें कहां से कहां मुफ्त में होगी यात्रा

Advertisment

किसने किया है दावा



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना के खम्मम जिले के एक भक्त ने यह दावा किया है. उसका दावा है कि आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर से जिस कागज में लपेट कर प्रसाद दिया गया उसमें तम्बाकू मिली थी. गोल्लागुड्डुम पंचायत निवासी दोंतु पद्मावती का दावा है कि मंदिर में दर्शन करने के बाद उसने घर लौटकर प्रसाद खोला तो उसकी आंखे फटी रह गईं. प्रसाद के कागज में तम्बाकू देखर उसके होश उड़ गए. 

चर्बी से बवाल, अब तम्बाकू पर सवाल

Advertisment



बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद के लिए बनाए जा रहे लड्डू में जो घी इस्तेमाल हो रहा था उसमें चर्बी की पुष्टि हुई है. इसको लेकर बकायदा रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है. इसके बाद से ही इस विवाद ने हर किसी की नींद उड़ा दी है. हालांकि मंदिर को एक दिन पहले ही 4 घंटे से ज्यादा चली पूजा के साथ शुद्ध करने का काम किया गया है, लेकिन इस बीच एक बार फिर तम्बाकू जैसी चीज के मिलने की खबर ने भक्तों की आस्था पर गहरी चोट पहुंचाने का काम किया है. 

कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई



बता दें कि इस मामले को लेकर मंदिर मैनेजमेंट और ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की ओर से क्वालिटी चेकिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं. इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से घी बनाने वाली कंपनी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की गई है. कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - अब लोन लेने पर नहीं देना होगा ब्याज, बस इस बात का रखें ध्यान, सरकार ने खत्म कर दी चिंता

Tobacco Tirupati Laddu controversy animal fat used in the Prasad of Tirupati Balaji temple Tirupati Balaji Tirupati Balaji Temple tirupati balaji mandir
Advertisment
Advertisment