Advertisment

'आने वाले 1000 साल के लिए बेस तैयार कर रहा है आज का भारत', गांधीनगर में बोले PM मोदी

PM Modi in Gandhinagar: पीएम मोदी ने गांधीनगर में चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत आने वाले एक हजार साल के लिए बेस तैयार कर रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi in Gandhinagar

PM Modi (ANI)

PM Modi in Gandhinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी मौजूद रहे. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का भारत आने वाले 1000 साल के बैस को तैयार कर रहा है. 

Advertisment

देश के 140 करोड़ लोगों को सरकार पर भरोसा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा कि भारत की जनता ने 60 साल बाद लगातार किसी सरकार को थर्ड टर्म दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार को मिले थर्ड टर्म के पीछे भारत की बहुत बड़ी एस्प्रेशंस है. आज 140 करोड़ भारतवासियों को भरोसा है, भारत के युवाओं को भरोसा है, भारत की महिलाओं को भरोसा है कि उनकी एस्प्रेशंस को पिछले 10 साल में जो पंख लगे हैं वो इस थर्ड टर्म में एक नई उड़ान भरेंगे.

ये भी पढ़ें: 12 साल की आराध्या के ट्रांसफॉर्मेशन ने उड़ाए सबके होश! मेकअप लुक में छाईं, मां ऐश्वर्या संग बिखेरा जलवा

Advertisment

पीएम ने कहा कि, देश के गरीब, दलित पीड़ित शोषित वंचित को भरोसा है कि हमारा थर्ड टर्म उसके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेगा. 140 करोड़ भारतीय भारत को तेजी से टॉप 3 इकॉनोमी में पहुंचाने का संकल्प लेने का काम कर रहे हैं. इसलिए ये इवेंट आइसोलेटेट इवेंट नहीं है ये एक बड़े विजन बड़े मिशन का हिस्सा है. ये 2047 तक भारत को डेवलप नेशन बनाने के हमारे एक्शन प्लान का हिस्सा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 26 साल बाद फिर सियासी भूचाल, साहिब सिंह वर्मा के बाद अब केजरीवाल देंगे CM पद से इस्तीफा

एक हजार साल के लिए बेस तैयार कर रहा भारत- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि ये हम कैसे कर रहे हैं इसका ट्रैलर थर्ड टर्म के पहले 100 दिन के फैसलों में दिखता है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में क्लाइमेट चेंज का विषय उभरा भी नहीं था तब महात्मा गांधी ने दुनिया को सचेत किया था, महात्मा गांधी का जीवन देखेंगे तो मिनिमम कार्बन फुटप्रिंट वाला जीवन था, वो प्रकृति के प्रेम को जीते थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के फैसले पर बीजेपी-कांग्रेस का पलटवार, थोड़ी देर में नए CM के नाम पर होगी चर्चा

उन्होंने कहा था कि धरती के पास हमारी नीड को पूरा करने के लिए पर्याप्त रिसोर्सेज हैं लेकिन ग्रीड को पूरा नहीं किया जा सकता. महात्मा गांधी का ये विजन भारत की महान परंपरा से निकला है. हमारे लिए ग्रीन फ्यूचर, नेट जीरो ये कोई फैंसी वर्ड नहीं है ये भारत की जरूरत है.  पीएम मोदी ने कहा कि, आज का भारत सिर्फ आज का नहीं बल्कि आने वाले एक हजार साल के बेस तैयार कर रहा है.

green energy gandhinagar hub of green energy Narendra Modi gujarat PM modi
Advertisment
Advertisment