Advertisment

Todays News: हरियाणा में जनसभा को संबोधित करेंगे Amit Shah , झांसी के दौरे पर होंगे UP के CM योगी, जानें आज की बड़ी खबरें

गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा में जनसभा करेंगे. यहां पर वे भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे. इस बीच दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानी याचिका सुनवाई होगी. आइए देखें आज की टॉप खबरें.  

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

Advertisment

गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव के समर्थन में जनता से वोट मांगेंगे. CM योगी आदित्यनाथ आज झांसी दौरे पर रहने वाले हैं. दिल्ली में अग्रवाल समाज के लोगों की ओर से दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानी याचिका दायर की गई है. वोटर लिस्ट से नाम हटाने को लेकर पूर्व सीएम के बयान पर आपत्ति जताते हुए यह याचिका दायर की गई है. इसे लेकर आज सुनवाई होनी है. आइए जानते हैं आज पांच बड़ी खबरें.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  Weather Update: देवभूमि में भूस्खलन से 7000 गाड़ियां फंसी, उत्तराखंड-बिहार में बारिश का येलो अलर्ट

फिलिस्तीन ने इजरायल से रक्तपात खत्म करने की अपील की 

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पश्चिमी तट और गाजा पर हमले को रोकने की अपील की है. अब्बास का कहना है किे गाजा में रक्तपात खत्म हो रहा है. इस दौरान उन्होंने अमेरिका का भी जिक्र किया है. 

Advertisment

रूसी आक्रमण के खिलाफ एक साथ खड़े यूक्रेन और अमेरिका: जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने ट्वीट करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि इस बैठक में विजय योजना को पेश किया गया है. हमने योजना को मजबूत करने को लेकर विवरणों पर चर्चा की. इसके साथ स्थिति विचारों औरर दृष्टिकोणों का समन्वय किया. अपनी टीमों को अगले कदमों के लिए तैयार किया. जेलेंस्की ने कहा, हम इस बात की गहराई से सराहना करते हैं. यूक्रेन और अमेरिका रूसी आक्रमण की शुरुआत से ही एक साथ खड़े हैं. 

Advertisment

MCD सदन बैठक होगी 

27 सितंबर यानि आज एक 1 बजे MCD सदन की बैठक होने वाली है. बैठक की अध्यक्षता दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र यादव करने वाले हैं. इस दौरान स्थायी समिति के खाली पद पर चुनाव होगा. 

Advertisment

लोकतंत्र की हत्या की हत्या कर रहे हैं केजरीवाल और सिसोदिया: दिल्ली BJP

दिल्ली एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव स्थगित को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आपत्ति दर्ज की है. उन्होंने कहा कि आप, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. आपने चुनाव जीता और सरकार बनाई. उन्होंने कहा, आपके पास बहुमत है, इसके बाद भी आप एमसीडी चुनाव नहीं होने दे रहे. इस वर्ष दलित मेयर को चुने की प्रक्रिया होनी है, वे दलितों के अधिकार छीनने का प्रयास कर रहे हैं. आप चुनाव कराने से क्यो पीछे हट रहे हैं?. 

केजरीवाल के बयान के खिलाफ याचिका पर आज सुनवाई 

Advertisment

दिल्ली में अग्रवाल समाज के लोगों का वोटर लिस्ट से नाम हटाने को लेकर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान के खिलाफ आपराधिक मानहानि की याचिका दायर हुई है. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर आज सुनवाई होगी. 

newsnation Breaking news aaj ki badi khabar todays news Aaj ki taja news Aaj ki taja khabar Aaj ki taaja khabar
Advertisment
Advertisment