Advertisment

Todays News: महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, जेपी नड्डा जयपुर जाएंगे, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के दौरे पर रहने वाले हैं. वे यहां पर 23,300 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

Advertisment

पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के दौरे पर रहने वाले हैं. वे वाशिम में कृषि और पशुपालन क्षेत्र से संबंधित लगभग 23,300 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे. वह राजर्षी शाहू समाधी स्थल पर भी जाएंगे. इसके बाद वह कोल्हापुर में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर प्रवास करेंगे. सीनीतीश कुमार ने बिहार जदयू कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

Advertisment

कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ के प्रयास की खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का संयुक्त अभियान जारी है. गुगलधार, कुपवाड़ा के पास संदिग्ध हरकत सामने आने के बाद इस अभियान की शुरुआत हुई. आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी जारी है. 

महाराष्ट्र में आज संविधान बचाओ सम्मेलन करेंगे राहुल गांधी

Advertisment

आज सुबह राहुल गांधी राजर्षि शाहू समाधि स्थल पर पहुंचेंगे. इसके बाद वह कोल्हापुर में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे. इस बैठक में 1 हजार से अधिक लोगों आमंत्रित होंगे. यहां पर सभी धर्मावलंबियों के साथ विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेने वाले हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र का दौरा करने वाले हैं 

प्रधानमंत्री वाशिम में कृषि और पशुपालन क्षेत्र से जुड़े करीब 23 300 करोड़ रुपए की कई योजनाओं का शुभारंग करने वाले हैं.  बंजारा समुदाय की समृद्ध विरासत का जश्न मनाते हुए पीएम बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन करने वाले हैं. पीएम ठाणे  में 32,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ शिलान्यास करने वाले हैं. 

Advertisment

अमेठी हत्याकांड के आरोपी की प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की मांग 

अमेठी में दलित शिक्षक समेत पूरे परिवार की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा के हाफ एनकाउंटर के बाद उसे घायल अवस्था में  गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी चंदन को एनकाउंटर के दौरान दाहिने पैरे में गोली लगी. चंदन ने पुलिस से प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की मांग की है. 

नई दिल्ली पहुंचीं अर्जेंटीना की विदेश मंत्री 

Advertisment

अर्जेंटीना की विदेश मंत्री डायना मोंडिनो नई दिल्ली पहुंच चुकी है. डायना मोंडिनो 5-9 अक्टूबर तक भारत की यात्रा पर रहने वाली हैं. वे विदेश मंत्री जयशंकर के साथ संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता भी करने वाली हैं. 

newsnation Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar aaj ki badi khabar todays news
Advertisment
Advertisment