Advertisment

Train Derailed: अब पश्चिम बंगाल में बेपटरी हुई ट्रेन, न्यू मयनागुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी के पांच डिब्बे ट्रैक से उतरे

Train Derailed: पश्चिम बंगाल के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके चलते इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रास्ते में ही खड़ा करना पड़ा जबकि कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Train derailed
Advertisment

Train Derailed: देश के अलग-अलग राज्यों से इनदिनों ट्रेनों को बेपटरी करने की कोशिश की कई खबरें सामने आई हैं. इस बीच कई  रेल हादसे भी हुए हैं. अब पश्चिम बंगाल में एक ट्रेन के बेपटरी होने की खबर है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी के 5 वैगन पटरी से उतर गए. बताया जा रहा कि ये हादसा सुबह साढ़े छह बजे के आसपास हुआ. मालगाड़ी खाली होने की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. हालांकि मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

Advertisment

मंगलवार सुबह पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे

अलीपुरद्वार डिवीजन के डीआरएम अमरजीत गौतम ने कहा कि, "आज सुबह, न्यू मयनागुड़ी स्टेशन के पास एक खाली मालगाड़ी के लगभग 5 वैगन पटरी से उतर गए. हम यातायात बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं. हादसे की वजह अभी तक पता नहीं चली है. रेलवे की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है."

ये भी पढ़ें: मां के भक्तों के लिए खुशखबरी, IRCTC दे रहा वैष्णों देवी दर्शनों के लिए विशेष छूट

Advertisment

रेलवे ने शुरू किया बहाली का काम

रेलवे के मुताबिक मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद कई ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से मोड़ दिया गया है. जिससे कुछ ट्रेनों को छोड़कर आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है. अधिकारियों का कहना है कि जिस स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे हैं उस स्टेशन पर 5 रेलवे ट्रैक हैं. क्षतिग्रस्त हुए ट्रैक पर जल्द से जल्द गाड़ियों की बहाली शुरू की जाएगी. डीआरएम अलीपुरद्वार सहित वरिष्ठ अधिकारी साइट पर मौजूद है और बहाली का काम जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. स्टेशन अधीक्षक मुकेश कुमार के मुताबिक, इस हादसे में को हताहत नहीं हुआ है. वहीं मरम्मत का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: UP: आरपीएफ कांस्टेबलों की हत्या का आरोपी जाहिद एनकाउंटर में ढेर, पुलिस ने एक लाख रुपये का रखा था इनाम

अगस्त में सिलीगुड़ी में पटरी से उतर गई थी मालगाड़ी

बता दें कि पश्चिम बंगाल में ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई मालगाड़ी पटरी से उतरी हो. इससे पहले 17 अगस्त को भी राज्य में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. तब सिलीगुड़ी में रात के वक्त एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई थी. ये हादसा सिलीगुड़ी-रंगापानी इलाके में हुआ था. इस हादसे में भी किसी के हताहट होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, यात्रा को बताया सफल और सार्थक

Indian Railway West Bengal Goods Train Accident Goods Train goods train derailed Train Accident Train Derailed
Advertisment
Advertisment