Advertisment

नासिक आर्टिलरी ट्रेनिंग स्कूल में बड़ा हादसा, तोप का गोला फटने से 2 अग्निवीरों की मौत, जांच के आदेश

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नासिक आर्टिलरी ट्रेनिंग स्कूल में बड़ा हादसा हो हुआ है. फायरिंग अभ्यास के दौरान गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत हो गई. दोनों अग्निवीरों ने इंडियन आर्मी को ज्वॉइन किया था.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Agniveers Death News

तोप का गोला फोटने से दो अग्निवीरों की मौत (Image: Social Media)

Advertisment

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है. ये हादसा नासिक आर्टिलरी ट्रेनिंग स्कूल में हुआ है. फायरिंग अभ्यास के दौरान गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत हो गई. दोनों अग्निवीरों ने इंडियन आर्मी को ज्वॉइन किया था और दोनों ही हैदराबाद से नासिक ट्रेनिंग स्कूल में आए थे. इस दुखद हादसे ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. हादसे के बाद पूरे ट्रेनिंग स्कूल में शोक का माहौल बना हुआ है. मृतक अग्निवीरों की पहचान गोहिल विश्वराज सिंह (20) और सैफत शिट (21) के रूप में सामने आई है.

ये भी पढ़ें: Big News: क्या है हिज्ब-उत-तहरीर, जिस पर अभी-अभी केंद्र सरकार ने लगाया बैन, वजह जान होंगे हैरान!

कैसे हुआ ये दुखद हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा तब हुआ जब फायरिंग अभ्यास किया जा रहा था. इस दौरान अचानक से एक तोप का गोला फट गया, जिसकी चपेट में आने से दो अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. हादसे में मारे गए अग्निवीर हैदराबाद से महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में ट्रेनिंग के लिए आए. 

ये भी पढ़ें: ASEAN-India Summit में पीएम मोदी, चीन के खिलाफ हो गया बड़ा खेला, साउथ चाइना सी को लेकर उठाया ये बड़ा कदम!

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. सेना ने दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं, जो भी जानकारी निकल कर सामने आती है, उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी. यह एक बड़ा हादसा है और दोनों अग्निवीरों की मौत होना बड़ा ही दुखद है.

ये भी पढ़ें: Tower of Silence: क्या है ‘टावर ऑफ साइलेंस’, Ratan Tata Death के बाद इंटरनेट पर छाया रहा ये शब्द, जानिए रहस्य

MAHARASHTRA NEWS maharashtra Maharashtra News in hindi Maharashtra News Update nashik news agniveer nashik agniveer latest news agniveer news agniveer in army agniveer in army news
Advertisment
Advertisment