Advertisment

Big News: इस प्रदेश में 24 जगहों पर बम रखे जाने का दावा, जानें उग्रावादी संगठन ने ईमेल में क्या कहा

IED Planted: उल्फा (आई) की ओर से पूरे असम में 24 बम रखे जाने के दावे के बाद गुवाहाटी में 2 आईईडी जैसी वस्तुएं मिलीं हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
guhati bom

2 IED like objects have been found in Guwahati ( social media)

IED Planted: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) (इंडिपेंडेंट) ने गुरुवार को पूरे असम में 24 स्थानों पर बम लगाने का दावा किया है. इसके बाद से सुरक्षबल अलर्ट मोड पर हैं. यहां पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया है. मीडिया के पास एक ईमेल में उल्फा के शांति-विरोधी गुट का दावा है कि बम "तकनीकी विफलता" के कारण विस्फोट करने में विफल हुए. विस्फोटकों को निष्क्रिय करने को लेकर सहयोग का आग्रह किया. हालांकि अभी तक 19 विशिष्ट स्थानों का विवरण सामने आया है. संगठन का कहना है कि पांच और विस्फोटकों के स्थानों का पता नहीं लगाया जा सका.

Advertisment

खोजी कुत्तों को तैनात कर दिया

असम पुलिस ने तेजी दिखाते हुए ईमेल में बताए सभी स्थानों पर बम निरोधक दस्ते, मेटल डिटेक्टर और खोजी कुत्तों को तैनात कर दिया. असम पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बम निरोधक दस्ते, मेटल डिटेक्टर और खोजी कुत्तों को हर स्थान पर भेजा गया है. अभी तक हमें बमों की बरामदगी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है."

ये भी पढे़ें: परिवारवाद से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने दिया ये फॉर्मूला, ऐसे युवाओं से की राजनीति में आने की अपील

Advertisment

उल्फा (आई) की ओर से बताए 24 स्थानों में से आठ गुवाहाटी में हैं. इनमें से असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य मंत्रियों के आधिकारिक आवास के करीब दिसपुर में लास्ट गेट पर एक खुला मैदान भी शामिल है. ईमेल में बताए गए क्षेत्रों में नारेंगी में सेना छावनी के पास सतगांव रोड, साथ  ही आश्रम रोड, पानबाजार, जोराबाट, भेटापारा, मालीगांव और राजगढ़ शामिल हैं.

दो आईईडी जैसी वस्तुएं मिली हैं

पुलिस ने बताया कि छह स्थानों पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. पानबाजार और गांधी बस्ती में दो आईईडी जैसी वस्तुएं मिली हैं. पुलिस के अनुसार, आठ स्थानों की गहन तलाशी ली गई है. इनमें से छह स्थानों पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इस दौरान पानबाजार और गांधी बस्ती में हमें दो आईईडी जैसी वस्तुएं प्राप्त हुई हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के हालात पर बोले CJI चंद्रचूड़, कहा- जो हो रहा है वह याद दिलाता है...

अधिकारी सभी स्थानों की तालाशी ले रहे हैं

उल्फा (आई) की ओर से 24 स्थानों की सूची में शिवसागर, डिब्रूगढ़, लखीमपुर, नागांव, नलबाड़ी, तामुलपुर, तिनसुकिया और गोलाघाट जिलों का नाम लिया गया है. पुलिस ने मेल में निम्नलिखित स्थानों और उसके आसपास की सभी सड़कों को सील कर दिया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सभी स्थानों की तालाशी ले रहे हैं. 

newsnation newsnationlive Assams Guwahati bombs Newsnationlatestnews ULFA claim
Advertisment
Advertisment