Advertisment

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय दौरे पर, यूपी सरकार रोजगार मेले की करेगी शुरुआत, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

कोलकाता रेप और मर्डर मामले में CFSL की टीम आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट करवाने की तैयारी कर रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चेन्नई समुद्री बचाव समन्वय केंद्र भवन का करेंगे उद्घाटन.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

आज की पांच बड़ी खबरों में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जयपुर, राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर रहने वाले हैं. कोलकाता में डॉक्टर से रेप और मर्डर की जांच जारी है. दिल्ली से सीएफएसएल की टीम कोलकाता पहुंची. CFSL की टीम आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट करवाने की तैयारी में है. अन्य खबरों में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चेन्नई में समुद्री बचाव समन्वय केंद्र भवन का उद्धाटन करने वाले हैं. अयोध्या में यूपी सरकार रोजगार मेले की शुरुआत करने वाली है. 

Advertisment

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या की   घटना के खिलाफ कैंडल लाइट मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया. 

कोलकाता पहुंची सीबीआई टीम में शामिल एक मनोवैज्ञानिक 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या के केस में सीबीआई टीम  में शामिल एक मनोवैज्ञानिक भी कोलकाता पहुंचा. यह जांच में सीबीआई टीम की मदद करने वाले हैं. 

राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर होंगे उपराष्ट्रपति 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज से जयपुर, राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. उपराष्ट्रपति देह-दान करने वाले परिवारों को सम्मान में ‘दधीचि देहदान समिति’ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप  में शिरकत करने वाले हैं. अपने दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति राजस्थान राजभवन भी जाने वाले हैं. 

एक गहरा घाव बना ओलंपिक पदक : फोगाट

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट का भारत में भव्य स्वागत किया गया. 100 ग्राम भार ज्यादा होने के बाद वे पदक से चूक गईं. इस पर उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा, यह ओलंपिक पदक एक गहरा घाव बन गया है…इसे ठीक होने में वक्त लगेगा. मगर मैं अपने देश के लोगों का आभार व्यक्त करना चाहती हूं…

पहले चरण में डोडा जिले की 3 सीटों पर चुनाव  

Advertisment

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में तीन चरण में चुनाव होगा. 18 सितंबर से 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी. मतदान की गिनती 4 अक्टूबर को होनी है. जिला निर्वाचन अधिकारी डोडा हरविंदर सिंह के अनुसार, जिले की 3 सीटों पर पहले चरण में चुनाव होना है. इसकी अधिसूचना 20 अगस्त को होगी. नामांकन दाखिल करने का अंतिम तिथि 27 अगस्त है. अपनी उम्मीदवारी को वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अगस्त रखी गई है. 

Jagdeep Dhankhar News Big Breaking New todays news Newsnationlatestnews Big Breaking
Advertisment
Advertisment