Advertisment

Alert: कर लो इंतजाम...अगले 3 दिनों के लिए घरों में कैद हो जाएंगे आप! मौसम विभाग की चेतावनी से खौफ

फिलहाल यह उत्तरी मध्य प्रदेश के ऊपर है मौसम केंद्र के मुताबिक निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल गरजने और 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update News in Hindi

Alert: कर लो इंतजाम...अगले 3 दिनों के लिए घरों में कैद हो जाएंगे आप

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मानसूनी बारिश फिर से जोर दिखा रही है, जिसकी वजह से एक बार फिर से मौसम कूल कूल हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते मानसून अपना खूब असर दिखाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश में तो मानसून के साथ ही यागी चक्रवात का भी असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली की बात करें तो यहां पर लोग इस वक्त मानसूनी बारिश का आनंद उठा रहे हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- क्या देश में दिवाली से पहले लग जाएगा Lockdown? डॉक्टरों ने इस Virus को बताया Corona से भी खतरनाक

यमुना, घाघरा, शारदा, सरयू, नदी खतरे के निशान से ऊपर

रोजाना दोपहर होते-होते राजधानी में काले बादल छा जाते हैं और कुछ इलाकों में जमकर बरस भी पड़ते हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज भी राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में कुछ कमी आएगी. कल यानी शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है. उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही झमाझम बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं. वहीं यमुना, घाघरा, शारदा, सरयू, नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: सरकार ने देशवासियों को दिया दिवाली का अनोखा गिफ्ट- सुनते ही खुशी से नाच उठे लोग

यूपी में यागी चक्रवात का प्रकोप

मौसम विभाग के अनुसार अभी यूपी में यागी चक्रवात का प्रकोप देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से पूरे हफ्ते उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. आज लखनऊ, आगरा, मथुरा, हाथरस, प्रयागराज, फिरोजाबाद मेनपुरी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, कन्नौज समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में अगले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई गई है, जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान में बुधवार सुबह तक 24 घंटे में कहीं-कहीं बूंदाबांदी से लेकर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Train में सफर करने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, सरकार ने लगभग Free कर दी यह सुविधा!

24 घंटे तक बारिश होने की संभावना

 जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा वहीं मौसम केंद्र के अनुसार इस अवधि के दौरान धौलपुर में सबसे अधिक 33 मिलीमीटर बारिश हुई. जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार मध्य प्रदेश दे के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र बुधवार को कमजोर होकर निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है. फिलहाल यह उत्तरी मध्य प्रदेश के ऊपर है मौसम केंद्र के मुताबिक निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल गरजने और 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Kolkata Rape Case में सामने आया सनसनीखेज Video, कमजोर दिल वाले देखने से करें परहेज

इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

 मौसम केंद्र ने आगे कहा है कि जयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा के कुछ हिस्सों में बुधवार को बादल गरजने और हल्की से मध्यम सर के बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा धौलपुर, भरतपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है .

Delh NCR Weather News Weather Update delhi weather news today in hindi Weather News
Advertisment
Advertisment