Advertisment

Weather Update: एक बार फिर दिल्ली में होगी बारिश, इन प्रदेशों के लिए विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में बारिश की उम्मीद है. मौसम विभाग ने विभिन्न राज्यों में बारिश के लिए रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Mausam Update

Weather Update

Advertisment

दिल्ली एनसीआर में मौसम करवट लेने वाला है. दिल्ली के रहवासियों को गर्मी और उसम से राहत मिलने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को पूर्वानुमान जारी किया है कि दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा में हल्की बूंदाबांदी होगी. अगले 24 घंटे में आंधी के साथ-साथ बरसात होगी. मानसून लौट रहा है, जिस वजह से विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना है. 

Advertisment

मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार से पश्चिमी राजस्थान और कच्छ-भुज में मंगलवार को ही मानसून की वापस हो गई है. मानसून अब गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और आसपास के इलाकों में वापस आ रहा है. आईएमडी ने बताया कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में दोबारा लो प्रेशर बना हुआ है. पूर्वी तट पर बुधवार को भारी बरसात की आशंका है. आंतरिक कर्नाटक में मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज हुई. वहीं, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में भी भारी बरसात हुई. भारी बारिश ने मुंबई की सड़कों को भिगा दिया है. 

पढ़ें पूरी खबर- Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील

इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट

Advertisment

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून के वापसी की लाइनें पंजाब के फिरोजपुर से शुरू होकर हरियाणा के सिरसा होते हुए राजस्थान के चुरू, अजमेर, माउंट आबू और डीसा होते हुए गुजरात से बन रही है. मानसून की वापसी के कारण 24-26 सितंबर के बीच गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक के विभिन्न इलाकों में भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में बुधवार के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 

इन राज्यों में ऑरेंज और येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को मध्य भारत में भी बारिश की आशंका है. इस वजह से विभाग ने उत्तर पश्चिम गुजरात, मध्यप्रदेश, पश्चिम महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और असम में बरसात के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी गुजरात, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, उत्तरी कर्नाटक, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिमी गुजरात, उत्तरी कर्नाटक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम और सिक्किम में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- Tirupati Laddu Controversy: हिंदुओं की हुंकार! जानिए- क्यों उठा रहे 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' की मांग?

Advertisment
Advertisment