Advertisment

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, जानें IMD का अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में सुबह-शाम तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है. यहां पर दिवाली तक ठंड थोड़ी बढ़ सकती है. वहीं राजस्थान में अभी भी तापमान सामान्य से ज्यादा होने की उम्मीद है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
india gate weather

weather update

Advertisment

 

Weather Updates News: दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है. यहां पर सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड होने लगी है. हालांकि अभी भी दोपहर के वक्त लोग अपने घरों और आफिस में एसी चला रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी में 22 अक्टूबर तक राजधानी में तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं रात के समय पारा 17 से 19 डिग्री तक गिरने की उम्मीद है. इस दौरान आसमान साफ रहने वाला है. 

7 से 10 दिनों में बारिश की उम्मीद नहीं

मौसम में बदलाव हो रहा है. राजधानी में अभी से सुबह और शाम के वक्त ठंड महसूस होने लगी है. इसे सर्दी के संकेत की तरह देखा जा रहा है. दिवाली तक सुबह और शाम के समय लोगों को गर्म कपड़ों की जरूरत होगी. अक्टूबर माह में अगले 7 से 10 दिनों में बारिश की उम्मीद बिल्कुल नहीं है.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी आई बड़ी खबर, Indian Navy के लिए बनाए जा रहे पावरफुल मिसाइल वेसल्स, ऐसे बढ़ाएंगे भारत की ताकत

 अन्य राज्यों की बात करें तो ओडिशा में तीन दिनों तक बरसात होने की आशंका बनी हुई है. अन्य राज्यों में जैसे उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी मौसम में हल्की ठंड महसूस की जा रही है. पूर्वानुमान के अनुसार, इन क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा. इसके साथ भारी बारिश और तूफान के किसी तरह के संकेत नहीं हैं.

राजस्थान में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस 

हालांकि कुछ राज्य हैं जहां पर अभी भी गर्मी महसूस की जा रही है. पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका हैै. वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा के मैदानी इलाकों में आसमान साफ रहेगा. अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट देखी जा सकती है. पटना, लखनऊ, जयपुर और भोपाल में अधिकतम तापमान जैसे अन्य शहरों में 32 से 35 के बीच रहने का अनुमान है. मुंबई और अहमदाबाद के मौसम में हल्की गर्मी बनी रहेगी. 

Weather Updates Delhi Weather updates Delhi Weather Updates News all India weather updates delhi-ncr weather updates
Advertisment
Advertisment