Advertisment

IMD Rain Alert : मौसम विभाग ने इन जगहों के लिए जारी किया Red Alert, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा वेदर

मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. कई इलाकों में बारिश हो रही है और कुछ इलाकों में मौसम सुहावना बना हुआ है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Aaj ka mausam

आज का मौसम (NN/decohere.ai)

दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है, जबकि कुछ इलाकों में सुहाना मौसम देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस वीकेंड दिल्ली और आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी जारी रहेगी और अगले हफ्ते भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. आईएमडी ने जानकारी दी है कि दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, फरीदबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही पांच राज्यों में भी अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisment

पहाडों में खराब है स्थिति

वहीं, हिमाचल और यूके में बारिश होने के कारण हालात काफी बुरे हो गए हैं. पहाड़ियों इलाकों में लैंड स्लाइड हो रही हैं. कई जगहों पर सेना के द्वारा रेक्स्यू अभियान भी चलाया जा रहा है. मानसून की स्थिति को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है.

यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में इस वीकेंड भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही बिहार और झारखंड में भी मौसम सुहाना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दोनों राज्यों में बारिश की संभावना है.

Delhi ka mausam UP Ka mausam update Mausam Update Delhi NCR IMD rain alert in Bihar mausam updates aaj ka mausam update IMD Rain Alert
Advertisment
Advertisment