Advertisment

Weather Today: Delhi-NCR में भारी बारिश; IMD ने जारी किया Yellow Alert!

IMD ने दिल्ली के लिए "yellow" अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया कि, दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में 28 जुलाई तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
DELHI WEATHER

Delhi Weather: दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में 28 जुलाई तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के लिए "yellow" अलर्ट जारी किया है. बता दें कि, शुक्रवार को IMD ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मध्यम से तीव्र बारिश होना का अनुमान जताया था. मालूम हो कि, कल यानी शुक्रवार सुबह, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप पूरे NCR इलाके में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिससे खास तौर पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. 

Advertisment

IMD ने ऑफिशयल एक्स हैंडल पर पोस्ट कर बताया कि, "बादलों का समूह धीमी गति से दिल्ली में घूम रहा है, जिससे अगले दो घंटों में मध्यम से तीव्र वर्षा हो सकती है." वहीं मौसम एजेंसी का आज भी कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

इन इलाकों में पड़ेगा असर...

गौरतलब है कि, हाल ही में सैटेलाइट इमेजरी से पता चलता है कि, संवहनशील बादल हल्की से मध्यम वर्षा कर रहे हैं, साथ ही कभी-कभार तीव्र बारिश के साथ-साथ छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाएं भी चल रही हैं. प्रभावित क्षेत्रों में दक्षिण हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तर-पश्चिम पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, रायलसीमा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी असम शामिल हैं. 

IMD ने मौसम को लेकर तमाम तरह की चेतावनी भी जारी है, जिसमें निवासियों को यातायात की स्थिति के बारे में सूचित रहने और जारी यातायात सलाह का पालन करने की सलाह दी है. साथ ही सड़कों पर स्थानीय बाढ़, निचले इलाकों में जलभराव, अंडरपास का बंद होना, दृश्यता में कमी और यातायात में व्यवधान के प्रति सावधान रहने की भी बात कही है. 

Weather Today Delhi Rain Alert delhi rain Delhi weaher
Advertisment