Advertisment

Weather Update: मध्य प्रदेश-ओडिशा समेत इन राज्यों में अगले 6 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में पिछले दो दिनों से तेज धूप निकल रही है. इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही इन राज्यों के लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 23 September

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट (Social Media)

Advertisment

Rain Alert: दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई होने को है लेकिन इससे पहले ये देश के कई राज्यों में जमकर बरस रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में अगले छह दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी सोमवार को पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के साथ-साथ ओडिशा-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान है. जबकि देश की राजधानी दिल्ली में आज मौमस साफ रहेगा और दिन भर धूप खिली रहेगी.

Advertisment

इन राज्यों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

भारत मौसम विभाग विभाग ने आज (23 सितंबर) को देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिसके लिए यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि असम, मेघालय, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, रायलसीमा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में भी भारी बारिश होने का अनुमान है. जबकि देश के बाकी हिस्सों में आज मौसम साफ रहेगा.

Advertisment

कल इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी मंगलवार (24 सितंबर) को भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. आईएमडी के मुताबिक, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान है. इसके लिए यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक और रायलसीमा में भी कल भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए इन सभी राज्यों के लिए कल यानी मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

28 सितंबर तक इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Advertisment

मौसम विभाग की मानें तो देश के कई राज्यों में अब भी मानसूनी बारिश से हालात खराब हो सकते हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने अगले छह दिनों यानी 28 सितंबर तक कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. जिसके लिए यहां येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 25 सितंबर को पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के अलावा सब हिमालयन और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अनुमान हैं.

जबकि गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात राज्य में भारी बारिश की संभावना है. वहीं 26 सितंबर को भी पूर्वोत्तर के सभी राज्यों और गांगेय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है. वहीं झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, कोंकण गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है.

imd Weather Update Heavy Rain Alert Weather Forecast Rain alert monsoon
Advertisment
Advertisment