Advertisment

Weather Update: गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, पश्चिमी एमपी समेत इन राज्यों में भी बरसेंगे बदरा

Rain Alert Today: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अब भी जारी है. दक्षिण भारतीय राज्य तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 3 September

Rain Alert Today: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अब भी जारी है. दक्षिण भारतीय राज्य तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है. जबकि गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है. जिसके लिए राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश का कहर जारी

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सोमवार को भी लगातार तीसरे दिन बारिश का दौर जारी रहा. दोनों राज्यों में नदी नाले उफान पर हैं. लगातार हो रही बारिश के चलते राज्य के निचले इलाकों में पानी भर गया है. जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है. भारी बारिश के चलते सड़क और रेलमार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. कई स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया और ट्रैक को नुकसान हुआ है. इसके बार रेलवे ने 432 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जबकि 139 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें: 03 September 2024 Ka Rashifal: इस राशि के जातक को आज शेयर मार्केट में होगा बड़ा मुनाफा, जानें अन्य का हाल!

तेलंगाना के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में अगले चौबीस घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी की मानें तो आदिलाबाद, कामारेड्डी, कोमाराम भीम आसिफाबाद, जगित्याल, मेडक, निजामाबाद, पेड्डापल्ली, मेडचल मलकाजगिरी और संगारेड्डी समेत राज्य के 11 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. उधर आंध्र प्रदेश में पिछले तीन दिनों में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के चलते राज्य में बाढ़ आ गई  है जिससे 4.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बारिश का सबसे ज्यादा प्रभाव एनटीआर, गुंटूर, कृष्णा, एलुरु, पालनाडु, बापटला और प्रकाशम जिलों में पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024 Day-6 schedule: 6वें दिन भारत की झोली में आ सकते हैं 7 मेडल्स, यहां देखें आज का पूरा शेड्यूल

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई राज्यों में आज यानी मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात के पूर्वी भाग में मंगलवार को अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में आज भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं देश के बारी हिस्सों में आज मौसम साफ रहेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: पीएम मोदी का आज से ब्रुनेई और सिंगापुर का दौरा, वैश्विक मुद्दों पर रहेगा फोकस

imd Rain Forecast Weather Update Weather Forecast imd rain forecast delhi Rain alert delhi rain
Advertisment