Advertisment

Weather Update: ओडिशा, तेलंगाना समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात से टली असना चक्रवात की आफत

Weather Update: असर सागर से उठा चक्रवात असना अब ओमान तट की ओर बढ़ गया है. जिसके चलते गुजरात पर इसका तूफान का खतरा भी टल गया है. हालांकि राज्य के कई इलाकों में बारिश का दौर अब भी जारी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 31 August

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान के ओमान की ओर बढ़ने की खबर है. जिससे गुजरात पर मंडरा रहा खतरा टल गया है. इससे इस इलाके में कोई बड़ा असर पड़ने की संभावना नहीं है. हालांकि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कच्छ के 3500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. हालांकि गुजरात के कई इलाकों में बारिश का दौर अब भी जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

इन राज्यों में बारिश में आई कमी

भारत मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और झारखंड में बारिश में कमी दर्ज की गई है. जबकि केरल में अब भी बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: 31 August 2024 Ka Rashifal: तुला, कुंभ राशि वालों के लिए बेहद खास है आज का दिन, जानें अन्य का हाल!

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां शुक्रवार को बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में दिनभर तेज धूप खिली रही. जिससे लोग गर्मी से परेशान रहे. आज भी मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को दिल्ली में मौसम के साफ रहने की बात कही है. हालांकि कुछ इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, शनिवार और रविवार को दिल्ली का मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

 

इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विभाग विभाग के मुताबिक, देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक, शनिवार को छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते इन राज्यों के लिए ऑरेंट अलर्ट जारी किया है गया है. जबकि मध्य प्रदेश, झारखंड समेत कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान यहां हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि दिल्ली में 2 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, 3-4 सितंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के कुछ इलाकों में शनिवार को भी हल्की बारिश हो सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Realme Note 60 स्मार्टफोन 7,500 रुपये में खरीदने के लिए लॉन्च हुआ

हरियाणा-पंजाब समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में आज यानी शनिवार और रविवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. जबकि सोमवार को एक बार फिर से बारिश हो सकती है. जिसके चलते यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. उधर जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बालटिस्तान, लद्दाख में भी सोमवार को भारी बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी दो सितंबर यानी सोमवार को बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Rajkummar Rao Birthday: इंटीमेट सीन देकर किया था डेब्यू, अब करोड़ों के मालिक हैं राजकुमार, जानें नेटवर्थ

imd weather forecast imd Weather Update Weather Forecast india weather Rain alert imd weather forecast delhi ncr delhi rain
Advertisment
Advertisment