Advertisment

Weather Update: राजस्थान, MP, गुजरात समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुजरात में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. इसी के साथ मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Weather Update 27 August

Weather Update Today: देश के कई हिस्सों में इनदिनों बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. गुजरात में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के चलते अहमदाबाद के कई इलाकों में जलभराव के चलते लोग परेशान है. उधर उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के जलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच मौसम विभाग ने देश के की राज्यों में फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार (27 अगस्त) को गुजरात के कई इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते आईएमडी ने गुजरात के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

इन राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी

इसके साथ ही मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, केरल, कर्नाटक के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: 27 August 2024 Ka Rashifal: इन राशि के जातकों को आज सामाजिक कार्यों में मिलेगी नई पहचान, जानें अन्य का हाल!

वहीं बुधवार (28 अगस्त) को सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोवार द्वीप समूह में भारी बारिश का ऑरेंट अलर्ट जारी किया है. देश के ज्यादातर राज्यों में कल यानी बुधवार को भी मौसम आज जैसा ही बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: पिछले सीजन अपनी टीम के शान थे ये 3 दिग्गज, अब हो चुके हैं आईपीएल से ही बाहर

दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर हो रही बारिश

वहीं दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. सोमवार को भी राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई. उसके बाद सोमवार रात भी कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई. जिसके लोगों को गरमी से राहत मिली. इस दौरान कुछ इलाकों में जलभराव के चलते लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा. दिल्ली में आज (मंगलवार) को धूप निकलेगी. इस दौरान कहीं कहीं आसमान में बादल भी छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस 32 तो NC 51 पर लड़ेगी चुनाव, पांच पर होगी फ्रेंडली फाइट

imd Rain Forecast today weather update Weather Update Weather Forecast Rain alert delhi rain
Advertisment
Advertisment