Advertisment

Weather Update: यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Weather Update: भारी बारिश ने देश के कई इलाकों में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई. इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
IMD Rain Alert today

Weather Update: उत्तर भारत समेत देश के कई इलाकों में इनदिनों बारिश का दौर जारी है. पहाड़ों से लेकर मैदान तक हो रही भारी बारिश के चलते हालात खराब होने लगे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के कई जिलों में बीते दिन बारिश ने जमकर कहर बरपाया. रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

Advertisment

रुद्रप्रयाग में केदारघाटी के फाटा के पास गदेरे में भूस्खलन हुआ. जहां मलबे की चपेट में आने से नेपाली मूल के चार मजदूरों की मौत हो गई. उधर हरिद्वार में गंगा उफान पर है. जहां नहाते वक्त एक शख्स बह गया. त्रिपुरा में भी भारी बारिश के चलते बाढ़ ने हाहाकार मचाया हुआ है. बाढ़ और बारिश के चलते अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि राज्य में 17 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: WI vs SA: निकोलस पूरन ने मचाया आतंक, पहले टी 20 में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई. इसी के साथ आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो राज्य में अगले दो दिनों तक दक्षिणी और मध्य इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. जबकि राज्य के दक्षिण, बुंदेलखंड और पश्चिम के इलाकों समेत 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Stree 2 BO Collection Day 9: सिनेमाघरों में सरकटे का आतंक बरकरार, नौवें दिन भी हुई ताबड़तोड़ कमाई

आईएमडी ने आज यानी शनिवार के लिए आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, शामली, सहारनपुर, पीलीभीत, सुल्तानपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीनपुर खीरी, अमेठी, बाराबंकी, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, श्रावस्ती, संत रविदास नगर, जौनपुर, महोबा, बहराइच, ललितपुर और झांसी में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

वहीं राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में कल यानी शुक्रवार को भी हल्की बारिश दर्ज की गई.  मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार को दिल्ली में दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही विभाग ने राज्य में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में अगस्त के आखिर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: KL Rahul ने कराया ऑक्शन, विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स सबसे महंगी, जानें रोहित, धोनी का बल्ला कितने में हुआ नीलाम?

Advertisment

बंगाल और MP में अगले 3 दिनों तक बारिश की आशंका

वहीं मध्य प्रदेश में भी अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया के चलते राज्य में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसते चलते राज्य में 26 अगस्त तक तेज बारिश होने की संभावना है. उधर बंगाल में भी अगले तीन दिनों तक यानी 26 अगस्त तक अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: 24 August 2024 Ka Rashifal: तुला, मीन, सिंह, वृषभ राशि वालों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानें अन्य का हाल!

इस दौरान दक्षिण बंगाल के जिलों में सबसे अधिक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले एक दिन में झारखंड की ओर बढ़ने वाले कम दबाव वाले सिस्टम के चलते 23 से 26 अगस्त तक दक्षिण और उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पूर्व और पश्चिम बर्धमान, पुरुलिया और बीरभूम जिले में बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

Delhi Rain Alert imd Today Rain Alert Weather Update Weather Forecast UP rain alert Rain alert
Advertisment
Advertisment