Advertisment

Weather Update: पश्चिमी यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उधर हिमाचल में बारिश के चलते कई स्थानों पर भूस्खलन की खबर है. जिसके चलते कई सड़कें बंद हो गई हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 20 August

Weather Update: मानसूनी बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन होने की घटनाएं कम नहीं हो रही. हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भी भूस्खलन की कई घटनाएं दर्ज की गई. इस दौरान मणिमहेश से आ रहे श्रद्धालुओं का एक दल भूस्खलन की चपेट में आ गया. इनमें से एकर श्रद्धालु की मौत हो गई. यही नहीं हिमाचल में भूस्खलन के चलते अब भी 100 से ज्यादा सड़कें बंद हैं. हिमाचल के अलावा उत्तराखंड में भी हालात कुछ ऐसे ही बने हुए हैं.

Advertisment

उत्तराखंड में भूस्खलन के चलते सोमवार को बदरीनाद हाइवे करीब चार घंटे तक बंद रहा. मैदानी राज्यों में भी हालात ठीक नहीं हैं. यहां भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर जलभराव हुआ है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देश के पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश में आज यानी मंगलवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया. इसके अलावा कुछ राज्यों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, SC में आज होगी सुनवाई

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दक्षिण बांग्लादेश के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इसके प्रभाव के चलते अगले 3 दिनों तक पूर्व और पूर्व-मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इनके अलावा तमिलनाडु और लक्षद्वीप में अगले दो से तीन दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के लिए आज यानी मंगलवार को मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: 20 August 2024 Ka Rashifal: हनुमान जी आज इन राशियों पर बरसाएंगे विशेष कृपा, बनेंगे सारे बिगड़े काम

यही नहीं दिल्ली-एनसीआर में भी मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है. इससे पहले सोमवार को भी एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के भी कई इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान भारी बारिश दर्ज की गई. यही नहीं इस दौरान पश्चिमी यूपी, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, असम, त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, तेलंगाना और तमिलनाडु में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: iQOO 13 शानदार कैमरा फीचर के साथ भारत में होने जा रहा है लॉन्च

imd Today Rain Alert Weather Update Weather Forecast Rain alert delhi rain
Advertisment
Advertisment