Advertisment

Weather Update: दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है, हिमाचल प्रदेश और केरल में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तराखंड के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain Alert today

Today Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और केरल में भी बारिश का दौर जारी है. इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. आईएमडी ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

हिमाचल प्रदेश में बारिश के चलते 114 सड़कें बंद हो गई हैं. वहीं मंडी के राजबन में बादल फटने की घटना में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, समेज में 36, बागीपुल में 5 और राजबन में अभी 3 लोग लापता हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के 9 वें दिन बैडमिंटन, हॉकी और बॉक्सिंग पर होगी नजर

उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश

उत्तराखंड में भी बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में आज यानी रविवार को बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी, नैनीताल, चमोली, और बागेश्वर में रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि पहाड़ी इलाकों में आज गर्जना के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: Friendship Day 2024: सलमान खान ने 5 दोस्तों को दिए करोड़ों के गिफ्ट्स, किसी को लग्जरी कार तो किसी को फ्लैट

उधर केदारनाथ पैदल मार्ग अतिवृष्टि के चलते रविवार को भी बंद रहा. इस दौरान शनिवार को भी यात्रा पड़ावों पर फंसे तीर्थ यात्रियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा. अभी तक यहां नौ हजार से ज्यादा लोग निकाले जा चुके हैं. इनमें से करीब दो हजार लोगों को एयरलिफ्ट किया गया है. वहीं केदारनाथ पहुंचे 450 श्रद्धालु समेत चार हजार लोग पूरी तरह से सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

राजधानी में गुरुवार तक बारिश का अनुमान

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में गुरुवार यानी 8 अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की मानें तो 7-8 अगस्त को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. जिसके चलते दिल्ली में मौसम खुशनुमा बना रहेगा. बता दें कि इस बार दिल्ली में जुलाई के महीने में उम्मीद से कम बारिश हुई, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अगस्त में बारिश की ये कमी पूरी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: 4 August 2024 Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी आज देवी लक्ष्मी की कृपा, जानें आज का राशिफल

Advertisment

इन राज्यों में भी होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और झारखंड में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके चलते उत्तर पश्चिम झारखंड, दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों तक बारिश होने का अनुमान है. उधर सिक्किम और असम में भी अगले 24 घंटों तक बारिश होने की संभावना है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिण बिहार, पश्चिमी राजस्थान,  कोंकण और गोवा, झारखंड के अलावा तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है.

Himachal Rain Uttarakhand rain imd Weather Update Weather Forecast Rain alert delhi rain
Advertisment
Advertisment