Advertisment

Weather Update: मुंबई में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश ने मचाया हाहाकार, IMD ने कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Update: पूर्वोत्तर के राज्यों और दक्षिण भारत में जारी बारिश के बीच अब मुंबई में भी मौसम खराब हो गया है. मायानगरी में आंधी-तूफान के साथ हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Mumbai Rain Update

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार (File Photo)

Advertisment

Weather Forecast: दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो चुकी है, बावजूद इसके देश के कई राज्यों में अब भी बारिश का दौरा जारी है. इस बीच मुंबई में आंधी-तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने हाहाकार मचा दिया है. शहर के कई इलाकों में जलभराव से लोग परेशान हैं. वहीं दिल्ली समेत उत्तर भारत में अब गुलाबी ठंड का असर दिखाई देने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में आज भारी बारिश की आशंका

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वी मध्य अरब सागर में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. वहीं पूर्वोत्तर के राज्य असम, जम्मू और पाकिस्तान के क्षेत्रों में भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है. जिससे पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय बना हुआ है. इसके असर से आज भी देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के इस एक्टर का एक हादसे ने बर्बाद कर दिया करियर, UPSC छोड़ एक्टिंग में रखा था कदम

आंधी-तूफान के साथ यहां पड़ सकती हैं बौछारें

मौसम विभाग की मानें तो आज से अगले दो से तीन दिनों तक दक्षिणी राज्य केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, कोंकण, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, गुजरात और मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इस  दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Harry Brook: तिहरे शतक से नहीं भरा मन, अब मुल्तान की इस खास चीज को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं हैरी ब्रूक

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार

वहीं मायानगनी मुंबई में गुरुवार देर रात अचानक आई आंधी-तूफान और भारी बारिश ने हाहाकार मचा दिया. इस दौरान ठाणे, मुलुंड, कुर्ला, घाटकोपर, दादर, वरली, अंधेरी-बांद्रा, बोरीवली में भारी बारिश हुई. जिससे इलाकों में जलभराव हो गया. खराब मौसम के चलते कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. बेमौसम हुई भारी बारिश ने नवरात्रि उत्सव में भी खलल डाल दिया. वहीं गरबा खेलने और दुर्गा पूजा करने निकले लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. इसी के साथ मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार के लिए भी महाराष्ट्र के 29 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान यहां तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: इजराइल ने फिर की लेबनान में एयरस्ट्राइक, मध्य बेरूत में दागे गोले, 22 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम

वहीं राजधानी दिल्ली में आज दिनभर धूप खिली रहेगी. जिससे उमसभरी गर्मी का अहसास हो सकता है. हालांकि आज सुबह लोगों को गुलाबी सर्दी का अहसास हुआ. रात में भी पंखे की हवा में लोगों को हल्की सर्दी सताने लगी है. हालांकि एक-दो दिन पहले लोग बिना एसी के गर्मी से बेहाल नजर आ रहे थे. ऐसा माना जा रहा है कि अब आने वाले दिनों में ठंड का असर बढ़ जाएगा और दिवाली तक अच्छी ठंड पड़ने लगेगी. राजधानी में आज अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

Weather Today Weather Forecast Weather Update imd Rain alert Mumbai Rain
Advertisment
Advertisment