Advertisment

Weather Update: दिल्ली और हिमाचल-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, समुद्री क्षेत्रों के मछुआरों को IMD की सलाह

मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली, हिमाचल सहित अन्य प्रदेशों में जमकर बरसात होने का अनुमान है. समुद्री क्षेत्रों में मछुआरों को सलाह दी है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Rain

भारत में मानसून में बादल जमकर बरस रहे हैं. पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्र तक भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. इसके बावजूद मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है. आईएमडी ने पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक बारिश की चेतावनी दी है. दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड, केरल और ओडिशा सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट है. 21 अगस्त तक दिल्ली एनसीआर में भी गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. हालांकि, दिल्ली एनसीआर लोगों को अगले दो दिन राहत मिलेगी क्योंकि यहां दो दिन तक मौसम साफ रहेगा. 18 अगस्त से 20 अगस्त तक दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- ISRO EOS-08: इसरो आज फिर रचेगा इतिहास, ईओएस-08 की करेगा लॉन्चिंग, जानें क्या होगा फायदा?

दिल्ली के कई क्षेत्रों में जलभराव

एक दिन पहले स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के कुछ हिस्सों में रुक-रुककर बारिश हुई. दिल्ली के ही लोधी रोड और सफदरजंग सहित अन्य क्षेत्रों में पूरा दिन जलभराव रहा. बरसात के कारण ट्रैफिक पूरी तरह से प्रभावित हुआ.  

Rain

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के हालात पर बोले CJI चंद्रचूड़, कहा- जो हो रहा है वह याद दिलाता है...

केरल में भी भारी बारिश का अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के वायनाड और कोझिकोड में शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. केरल के बाकी 12 जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी है. आईएमडी ने 15 अगस्त से 19 अगस्त तक केरल-लक्षद्वीप-कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में खूब बारिश होगी. इस दौरान, मछुआरों को मछली पकड़ने से बचने की सलाह दी गई है. 

यह भी पढ़ें- Earthquake Today: 6.3 तीव्रता के भूकंप से कांपा ताइवान, 24 घंटे के भीतर दूसरी बार हिली देश की धरती

Rain

Advertisment

लक्षद्वीप में गिर सकता है 20 सेमी से अधिक पानी

मौसम विभाग ने इसके अलावा, लक्षद्वीप के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. 24 घंटों में भारी बरसात का अनुमान है. यहां 20 सेंटीमीटर से अधिक पानी गिर सकता है. लक्षद्वीप में अगले कुछ समय तक ऐसा ही मौसम रहेगा. इसके अलावा, ओडिशा में तेज हवाओं के साथ-साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले मछुआरों को सलाह दी है कि वे 17 अगस्त तक समुद्री क्षेत्रों में न जाएं. 

पढ़ें पूरी खबर- PM की स्पीच में सेक्युलर-कम्युनल जैसे शब्दों की गूंज, जानिए इनका मतलब, मोदी के बयान पर सियासी हंगामा क्यों?

Rain in Delhi Weather News
Advertisment
Advertisment