Advertisment

घर से बाहर मत निकलना नहीं तो जल जाएगी स्किन, ना बारिश और ना आंधी अब...मौसम विभाग की चेतावनी से डरे लोग

मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह दिल्ली में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. यूपी में अचानक मौसम ने करवट ले ली है, जिससे मानसून की रफ्तार थमती नजर आ रही है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Report in hindi

ना बारिश और ना आंधी अब...मौसम विभाग की चेतावनी से डरे लोग

Advertisment

Weather Update: एक और जहां देश भर में लोग बरसात के जाने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं मौसम विभाग का मानना है कि मानसून फिर दस्तक दे सकता है. राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में रविवार दिन भर तेज धूप निकली रही. इसके चलते अधिकतम तापमान में 2 डिग्री तक का इजाफा हुआ है. लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के बीच मौसम ऐसा ही गर्म रह सकता है. अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!

तापमान आज 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना

23 सितंबर सोमवार को बीच-बीच में हल्के बादलों की आवाज आही होगी. लेकिन उनके बरसने के चांस न के बराबर हैं. इसके चलते अधिकतम तापमान आज 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. हालांकि बुधवार से मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह दिल्ली में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. यूपी में अचानक मौसम ने करवट ले ली है, जिससे मानसून की रफ्तार थमती नजर आ रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने यूपी के कुछ जिलों में रिमझिम फुहारे पड़ने की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक सोमवार को कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Alert: 500 किमी की स्पीड से बढ़ रहा तूफान, लाएगा भारी तबाही...तुरंत पढ़ें मौसम विभाग की चेतावनी

अगले 48 से 72 घंटों तक मौसम शुष्क रहेगा

पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश होने की संभावना है. एक लो प्रेशर का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में बनेगा, जिससे बारिश में इजाफा होने का अनुमान लगाया गया है. बिहार में भी एक बार फिर मौसम ने पलटी मार दी है. बिहार के मौसम की बात करें तो पटना मौसम केंद्र का कहना है कि 23 सितंबर से बारिश की वापसी हो सकती है. 23 सितंबर से 26 सितंबर तक पटना समेत पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. अगले 48 से 72 घंटों तक मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा. सुबह शाम मौसम सुहाना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार 30 सितंबर 2024 को उत्तर भारत मध्य भारत और प्रायद्वीपीय भारत में जमकर बारिश होगी. महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात, ओड़ीशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, कोकण तट, केरल, आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

delhi weather news imd weather news Hot Weather News Hot Weather news in hindi Weather News Weather Update delhi weather news today imd weather news hindi
Advertisment
Advertisment