Advertisment

Weather Update: दिल्ली-हिमाचल समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: सितंबर में भी देश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और गुजरात में भारी बारिश के चलते हालात अभी भी खराब बने हुए हैं. इसी के साथ मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert 4 September

Weather Update: देश के कई राज्यों में अब भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है. गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त बना हुआ है. हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी बारिश के निजात नहीं मिल रही. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को दिन भर धूप खिली, लेकिन कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. वहीं रात के समय दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई.

Advertisment

दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने राजधानी के लिए दो दिनों का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पश्चिमी उत्तर, उत्तराखंड,  राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में आज बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव को लेकर AAP के साथ सीट शेयरिंग पर कांग्रेस में मंथन, कमेटी लेगी फैसला

हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए आज भी बारिश का अनुमान जताया है. स्थानीय मौसम विभाग ने हिमाचल के अलग-अलग स्थानों पर आंधी और आकाशीय बिजली को लेकर 'येलो अलर्ट' जारी किया है. इससे पहले मंगलवार को भी राज्य के इलाकों में बारिश हुई. जिसके चलते एनएच-5 और एनएस 707 समेत कुल 78 सड़कें बंद हो गईं. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने ये जानकारी दी. हालांकि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. राज्य बालद्वारा में मंगलवार को सबसे ज्यादा 90 मिमी बारिश दर्ज की गई. बुधवार को राजधानी शिमला में भारी बारिश होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: kolkata Rape Murder Case: गृह मंत्रालय सख्त, बंगाल सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, SC में दाखिल की रिपोर्ट

राजस्थान में अगले 4-5 दिनों तक बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य के  उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई. इसी के साथ आज भी विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों और पूर्वी राजस्थान में आज बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उधर गंगानगर, सीकर, सिरोही, राजसमंद, झालावाड़, नागौर और जालोर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: 04 September 2024 Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानें अन्य राशियों का हाल!

imd Monsoon 2024 Rain Forecast Weather Update Weather Forecast Rain alert delhi rain
Advertisment