Advertisment

Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश से हाहाकार, दर्जनभर से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain in Delhi

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों से ज्यादा से बारिश हो रही है. जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के ज्यादा जिलों में बारिश हो रही है. जिससे जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते यूपी सरकार ने स्कूलों को बंद करने के आदेश दिया है. इसी के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी दिल्ली में आज येलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ विभाग ने दर्जनभर से ज्यादा राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में भी आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

Advertisment

इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों के लिए अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें उत्तर से लेकर पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भी आज भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy M05 50-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ लॉन्च, जानें कीमत

वहीं पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में भी शुक्रवार को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी की मानें तो मध्य भारत में बने गहरे कम दबाव के क्षेत्र के चलते उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी इसके चलते भारी बारिश होगी. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आने का खतरा बढ़ गया है.

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी

वहीं राजधानी दिल्ली में भी पिछले 24 घंटों से ज्यादा समय से बारिश हो रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान दिल्ली एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटा की तेज सतही हवाएं चलेंगी.

ये भी पढ़ें: Yuvraj Singh: जिस पिता ने क्रिकेटर बनाया उसी से दूर क्यों हो गए युवराज सिंह, शादी में भी नहीं बुलाया, सामने आई बड़ी वजह

राजस्थान के कई इलाकों में भरा पानी

उधर राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते राज्य के निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. वहीं धौलपुर, भरतपुर, करौली, कोटा और प्रतापगढ़ में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश का दौर जारी है. वहीं धौलपुर के राजखेड़ा में सबसे अधिक 237 मिमी बारिश दर्ज की गई. भारी बारिश के चलते धौलपुर बारी स्थित उर्मिला सागर बांध का पानी सड़क पर आ गया. जिसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 11बी को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. वहीं पार्वती बांध में पानी का स्तर बढ़ने के बाद उसके 10 गेट खोलने पड़े.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 13 September 2024 Ka Rashifal: इस राशि वाले लोगों को आज नौकरी मिलने की है संभावना, जानें अन्य राशियों का हाल!

Delhi Rain Alert imd heavy rain alert himachal Weather Update Heavy Rain Alert in Rajasthan Heavy Rain Alert Weather Forecast Rain alert
Advertisment
Advertisment