Advertisment

चली जाएगी बिजली और पानी से भरे होंगे रास्ते...घर से बाहर निकलना होगा मुहाल! डरा देगी मौसम विभाग की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है...मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि निकट भविष्य में कैसा मौसम रहने वाला है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

चली जाएगी बिजली और पानी से भरे होंगे रास्ते...घर से बाहर निकलना होगा मुहाल!

Weather Update: देश भर के कई राज्यों में बुधवार को मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है. दिल्ली एनसीआर, यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में झमाझम बारिश हुई. इसी के बाद मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है तो पहाड़ी इलाकों में भी भारी बारिश से लेकर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दिल्ली में हल्की से मध्यम सतर की बारिश के साथ-साथ हल्की आंधी और बिजली चमकने की संभावना जताई गई है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Social Media Influencer बनना अब हुआ आसान, करें यह छोटा काम और मोटी कमाई शुरू

30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी

वहीं इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. यूपी के कई जिलों में भी मानसूनी बारिश जारी है. आईएमडी के अनुसार गुरुवार को रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थ नगर, माहराजगंज, कुशीनगर, महोबा झांसी और ललितपुर में बारिश हो सकती है. इसके अलावा पश्चिमी यूपी और एनसीआर में आने वाले जिलों में भी बारिश के आसार जताए गए हैं. राजस्थान के कई जिलों में हो रही लगातार बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी यह बारिश आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहेगी. राजस्थान में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है, जिसके चलते जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के अलावा अन्य जिलों में कहीं पर रुक-रुक कर तो कहीं पर तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. नालियों का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है.

यह खबर भी पढ़ें-  पसर जाएगा सन्नाटा और होगा पानी ही पानी... कभी नहीं देखी होगी इतनी भयंकर बारिश, क्या है मौसम विभाग Alert?

तीन से चार दिन तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना

मौसम विभाग ने राजस्थान में अभी तीन से चार दिन तक राजस्थान में मानसून एक्टिव रहने की संभावना जताई है. वहीं 5 सितंबर को राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने उत्तरी तेलंगाना के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने की संभावना जताई गई है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे रह सकती है. मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक दोनों राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश और भूस्खलन के चलते हिमाचल की कई सड़कें बंद है.

today weather update news weather update news today Weather Update News Weather Update
Advertisment